सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 40000 के पार
सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 40000 के पार
Share:

मुंबई: आज हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भी शेयर बाजार में बढ़त देखी जा रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स की शुरुआत 43.58 अंक यानी 0.11 फीसदी की बढ़त के साथ 40226.25 के स्तर पर हुई। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 0.15 फीसदी यानी 17.45 अंकों की हल्की मजबूती के साथ 11852.05 के स्तर पर खुला।

आज RBI की MCP की तीन दिनों से बैठक के नतीजों का ऐलान होना है। RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास प्रेस वार्ता करके इस संबंध में जानकारी देंगे। संभावना जताई जा रही है कि एक बार फिर से ब्याज दरों में कटौती हो सकती है। इससे शेयर बाजार पर असर पड़ेगा।  दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज टेक महिंद्रा, डॉक्टर रेड्डी, HDFC लाइफ और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर बढ़त के साथ खुले। वहीं हिंडाल्को, TCS, नेस्ले इंडिया, इंडसइंड बैंक और गेल की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। 

वहीं अगर, सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज FMCG के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान में खुले। इनमें IT, फार्मा, मीडिया, पीएसयू बैंक, रियल्टी, फाइनेंस सर्विसेज, मेटल, ऑटो, बैंक और प्राइवेट बैंक शामिल हैं। प्री ओपन के दौरान सुबह 9.02 बजे सेंसेक्स 30.81 अंक यानी 0.08 फीसदी की मजबूती के बाद 40213.48 के स्तर पर था। वहीं निफ्टी 13.40 अंक यानी 1.11 फीसदी की बढ़त के साथ 11848 के स्तर पर था।

आज 10 बजे RBI गवर्नर की PC, आम जनता को मिल सकता है बड़ा तोहफा

दिवाली पर जाना है घर तो ना करें फ़िक्र, रेलवे चलाएगा 39 नई ट्रेनें

प्याज़-टमाटर के बाद अब दाल ने दिखाए तेवर, कीमतों में भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -