सोने-चांदी की कीमत में आया उछाल, जानें नया भाव
सोने-चांदी की कीमत में आया उछाल, जानें नया भाव
Share:

गुरुवार को सोने की घरेलू हाजिर कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सोने के भाव में 280 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई है. इस तेजी से सोने की कीमत 48,305 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में उछाल के चलते गुरुवार को घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमतों में तेजी आई. गौरतलब है कि बुधवार को सोना 48,025 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

लोगों ने चीनी सामान का किया बहिष्कार,15 प्रतिशत घटा कारोबार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोने के साथ ही चांदी की घरेलू हाजिर कीमतों में भी गुरुवार को बढ़त दर्ज की गई है. चांदी में गुरुवार को 260 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया है. इस उछाल के साथ चांदी का भाव 49,452 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. गौरतलब है कि चांदी पिछले सत्र में 49,192 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी.

देश के 300 से अधिक बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 30 कर्मचारी गँवा चुके हैं जान

अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो गुरुवार को सोना बढ़त के साथ 1,728 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.59 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी.वहीं, घरेलू वायदा बाजार में गुरुवार शाम सोने-चांदी की वायदा कीमतों में गिरावट देखने को मिली. एमसीएक्स पर पांच अगस्त 2020 के सोने की वायदा कीमत गुरुवार शाम 0.24 फीसद या 114 रुपये की गिरावट के साथ 47,224 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रही थी. चांदी की बात करें, तो इस समय तीन जुलाई 2020 की चांदी का वायदा भाव 0.79 फीसद या 383 रुपये की गिरावट के साथ 48,053 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा था.

भारतीय शेयर बाजार में रहा जबरदस्त उछाल, कई शेयरों में नजर आई तेजी

एक कमरे के घर में जन्में दमानी ने कमाए अरबोंं रु, जाने जीवन के रोचक तथ्य

फिच ने भारतीय इकॉनमी को दिया बड़ा झटका, नेगेटिव किया ग्रोथ आउटलुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -