योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग
योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वो घर पर परिवार के साथ योग करें. 
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से हमें सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना है. हम असाधारण समय में छठे योग दिवस को चिह्नित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना युग में निवारक स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान अधिक मजबूत होगा और यही वजह है कि आने वाले वक़्त में योग और भी अधिक लोकप्रिय हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महासंकट की वजह से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन इस बार बिल्कुल अलग तरह से किया जाएगा. भारत सरकार ने इससे पहले घोषणा की थी कि इस बार योग दिवस पर बड़ी तादाद में लोग एक साथ नहीं जुटेंगे. बल्कि लोगों से अपने घरों में ही योग करने का अनुरोध किया जाएगा. सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि इस बार कोरोना वायरस की वजह से योग दिवस पर बड़ा आयोजन नहीं होगा, 21 जून को लोगों से डिजिटल योग करने की अपील की जाएगी. इस वर्ष की थीम रहेगी, ‘घर पर योग, परिवार के साथ योग’.

इसके साथ ही सरकार की तरफ से एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है. इस ऐप का नाम माय लाइफ माय योगा दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में एक प्रतियोगिता की घोषणा की थी. जिसके तहत इस ऐप्लिकेशन को लॉन्च किया गया.

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, चीनी सामानों पर बढ़ सकती है कस्टम ड्यूटी

सोने-चांदी की कीमत में आया उछाल, जानें नया भाव

भारतीय शेयर बाजार में रहा जबरदस्त उछाल, कई शेयरों में नजर आई तेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -