सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सहमत हुए भारत-पाक
सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सहमत हुए भारत-पाक
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है, जवाब में भारतीय जवान भी कार्यवाही कर रहे हैं. जिसमे कई बार निर्दोष लोग भी इस मुठभेड़ का शिकार हो रहे हैं. लेकिन अब सीमा पर शांति बहाल करने के लिए मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (DGMO) की हॉटलाइन पर बातचीत हुई है.

इस बातचीत में दोनों देशों ने 2003 में हुए शांति समझौतों को पूरी तरह मानने पर सहमति जताई, साथ ही दोनों देश सीजफायर उल्लंघन ना करने पर भी सहमत हुए. अगर दोनों देशों में से किसी ने भी सीजफायर तोड़ा तो पहले हॉटलाइन पर बातचीत की जाएगी फिर कोई निर्णय लिया जाएगा. भारतीय थल सेना ने ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी है.  थन सेना ने बताया कि दोनों अधिकारियों ने साम 6 बजे हॉटलाइन पर बातचीत की, इस दौरान जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की.

पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आइएसपीआर) के बयान के अनुसार, 'दोनों डीजीएमओ ने नियंत्रण रेखा पर स्थिति की समीक्षा की, सीमा पर मौजूदा हालात को बेहतर करने के उपायों को ईमानदारी के साथ अमल में लाने पर सहमति बनी' आइएसपीआर ने कहा कि उनमें साल 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति भी बनी है. 

अरविन्द केजरीवाल का पीएम मोदी को खत

कैराना उप चुनाव के 73 बूथों पर दोबारा मतदान शुरू

रिलीज़ से पहले ही रजनीकांत को लगा बड़ा झटका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -