अरविन्द केजरीवाल का पीएम मोदी को खत
अरविन्द केजरीवाल का पीएम मोदी को खत
Share:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है, इन भीषण गर्मी के दिनों में दिल्ली के बिजली प्लांट्स में कोयला न होने की वजह से वहां बिजली का पर्याप्त उत्पादन नहीं हो पा रहा है. दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बिजली की समस्या खड़ी हो सकती क्योंकि कोयले से बिजली पैदा करने वाले पावर प्लांट दादरी, बदरपुर और झज्जर में कोयले की भारी कमी हो गई है. इसी समस्या के समाधान के लिए दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखा है. 

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि जल्द ही इन पावर संयंत्रों में कोयला नहीं पहुंचाया गया तो आने वाले दिनों में पूरे राजधानी क्षेत्र में बिजली की गंभीर समस्या खड़ी हो सकती है. केजरीवाल ने पीएम मोदी को खत लिखकर आग्रह किया है कि वह रेलवे को जरूरी निर्देश दें, ताकि रेलवे पर्याप्त मात्रा में कोयले की ढुलाई के लिए वैगन की व्यवस्था करे. केजरीवाल का कहना है कि रेलवे द्वारा कोयला खदानों से इन संयंत्रों तक कोयला पहुंचाने के लिए पर्याप्त वैगन की व्यवस्था न किए जाने की वजह से ही कोयले की कमी की समस्या खड़ी हुई है.

दिल्ली में बिजली की मांग को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने खत में लिखा है कि दिल्ली में बिजली की मांग 6200 मेगावाट तक पहुंच चुकी है, भीषण गर्मी को देखते हुए यह मांग अकेले दिल्ली में 7000 मेगावाट तक जा सकती है. केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा है कि अगर जल्दी ही इन संयंत्रों तक कोयला नहीं पहुंचाया गया तो दिल्ली में बिजली की भारी कटौती हो सकती है. 

हुड्डा दबंग दिल्ली क्लब के कोच नियुक्त

मोदी के चार साल : उन्नाव और कठुआ गैंग रेप पर मोदी चुप क्यों रहे ?

मोदी के मंत्री ने कहा, 50 की किताब के 500 रुपये वसूल रहे है स्कूल, हम बेबस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -