कैबिनेट बैठक में सीएम नीतीश ने इन 5 एजेंडों पर लगाई मुहर, जानिए क्या होगा खास?
कैबिनेट बैठक में सीएम नीतीश ने इन 5 एजेंडों पर लगाई मुहर, जानिए क्या होगा खास?
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 8 फरवरी 2022 (मंगलवार) को मंत्रिमंडल बैठक हुई. मंत्रिमंडल की मीटिंग पटना सचिवालय स्थित कैबिनेट कक्ष में हुई. इस मंत्रिमंडल बैठक में कुल पांच एजेंडों पर मुहर लगी. बता दें कि मीटिंग में फैसला लिया गया कि अब सरकारी राशन की दुकान से जो चावल प्राप्त होगा, वो पोषणयुक्त होगा. केंद्र सरकार की इस स्कीम को बिहार मंत्रिमंडल ने अनुमति दे दी है. इसके तहत अब ग्रामीण क्षेत्र की 85 फीसदी और शहरी क्षेत्र की 75 फीसदी आबादी को पोषणयुक्त चावल प्राप्त होगा, जो आयरन, फ्लोरिक एसिड तथा विटामिन बी-12 से युक्त होगा. 

वही बैठक में लिए गए फैसले के तहत बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में वाईस चांसलर (VC) सहित 32 अहम पदों को स्वीकृत कर दिया गया है, जिससे विश्वविद्यालय प्रशासनिक तौर पर आरम्भ हो जाएगा. वहीं पटना के शास्त्रीनगर में योगा सेंटर की स्थापना की जा रही है. 

वही योगा सेंटर में बिहार स्कूल ऑफ योगा, मुंगेर के ट्रेनर योग की ट्रेनिंग देंगे. भवन निर्माण विभाग की तरफ से संचालित होने वाले केंद्रों में 64 व्यक्ति एक साथ योग का प्रशिक्षण ले सकेंगे. साथ ही मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि बेतिया के बगहा में विशेष सशस्त्र पुलिस बल की महिला बटालियन का मुख्यालय का निर्माण होगा. इसमें पूरा 72 करोड़ 82 लाख का खर्च आएगा.

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -