राजस्थान में दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, वासुदेव देवनानी बनाए गए विधानसभा स्पीकर
राजस्थान में दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, वासुदेव देवनानी बनाए गए विधानसभा स्पीकर
Share:

जयपुर: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है. दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा का नाम राजस्थान के सीएम के लिए तय कर लिया है. इसके अलावा राज्य में दो डिप्टी सीएम भी होंगे, जिनमे विद्याधर नगर सीट से विधायक दीया कुमारी और दूदू विधानसभा सीट से प्रेमचंद बैरवा को ये जिम्मेदारी दी गई है। 

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था। वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है। भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने किया था। बता दें कि, भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए है। भारतीय जनता पार्टी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया था। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी।

वहीं, राजकुमारी दीया कुमारी भाजपा से सांसद थीं, जिन्हे इस बार विधानसभा चुनाव लड़ाया गया और उन्होंने जीत दर्ज की, अब वे डिप्टी सीएम के पद पर सुशोभित होंगी। उनके साथ ही दलित परिवार से आने वाले प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई है। 

खत्म हुआ सस्पेंस, भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM

भारत में कितने अवैध घुसपैठिए ? सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

जानिए कब होगा मोहन यादव का शपथ ग्रहण? समारोह के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में तैयार हुआ विशाल डोम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -