दिल्ली में जारी है कोरोना का प्रकोप, संक्रमण के मामले में पहुंच छठे स्थान
दिल्ली में जारी है कोरोना का प्रकोप, संक्रमण के मामले में पहुंच छठे स्थान
Share:

नई दिल्ली: कोविड-19 के संक्रमण के दिल्ली में रोजाना बेशक 4000 से अधिक नए केस आ रहे हों, लेकिन संक्रमण दर के केस में राजधानी दूसरे कई राज्यों से बहुत बेहतर मानी कही जा रही है। बीते गुरूवार को दिल्ली में 4432 नए केस सामने आए हैं। देश में सबसे अधिक मरीज मिलने वाले राज्यों में दिल्ली छठवें स्थान पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश,कर्नाटक, तमिलनाडू और उत्तर प्रदेश के बाद दिल्ली से सबसे अधिक नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि बीते 7 दिन की औसतन संक्रमण दर पर गौर करें तो दिल्ली में 1.9 प्रतिशत की दर से संक्रमण की वृद्धि देखने को मिली है।

यह स्थिति तब है जब देश में पांडिचेरी के उपरांत दिल्ली में सबसे अधिक कोविड के टेस्ट किये जा रहे है। राजधानी में प्रति 10 लाख की आबादी पर 3244 लोगों का टेस्ट किया जा रहा है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह आंकड़ा 743.5 है। जोधपुर स्थित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पूर्व प्रोफेसर रिजो एम जॉन का मानना है कि भले ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब रोजाना 4000 से ज्यादा मिल रहे हो लेकिन अभी भी यहां की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में बहुत बेहतर है। बीते एक दिन में जिन राज्यों में सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं उनमें दिल्ली का 8वां स्थान है।

वहीं इस बात का पता चला है कि ठीक इसी तरह साप्ताहिक संक्रमण वृद्धि दर पर ध्यान देते है तो दिल्ली का 21वां स्थान है। हालांकि उनका यह भी मानना है कि संक्रमण की इस तेजी को यहीं तक सीमित रखना ही सरकार का सबसे बड़ा चैलेंज है।

आपकी आँखों को भी नम कर देगी इस किसान की लगन

सर्वोच्च न्यायालय ने दी डिजल वाहनों के रजिस्ट्रेशन करने की मंजूरी, रखी ये शर्त

रबींद्र झील में छठ पूजा करने पर लगा प्रतिबन्ध, टीएमसी देगी फैसले को चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -