इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

Aug 03 2018 08:07 PM
इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आम चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान-तहरीक-ए-पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान 11 अगस्त को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. लेकिन उससे पहले उनके सामने एक मुश्किल खड़ी हो गई है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इमरान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल करने के सम्बन्ध में समन जारी किया है.

नवजोत सिंह सिद्धू को लगा झटका, इमरान ने न्योता ही नहीं दिया

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इमरान के इस कदम से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सरकारी ख़ज़ाने को 21.7 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. एनएबी ने क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को समन भेजते हुए 7 अगस्त को पेश होने के निर्देश दिए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक एनएबी प्रांतीय सरकार द्वारा 72 घंटे तक हेलीकाप्टर का इस्तेमाल करके राजकीय कोष को नुक्सान पहुँचाने के मामले की जांच कर रहा है.

इमरान को स्वामी ने बताया मोहम्मद गौरी, कहा-समारोह में जाने वाले गद्दार

आपको बता दें कि इससे पहले भी इमरान खान को समन भेजा जा चुका है. 18 जुलाई को भी इमरान को समन भेजकर ब्यूरो के सामने पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन उस समय चुनावी व्यस्तता के कारण इमरान ब्यूरो के सामने पेश नहीं हो सके थे. इमरान के वकील ने एक अपील दायर करते हुए ब्यूरो से चुनाव के बाद की कोई तारिख तय करने की मांग की थी. 

खबरें और भी:-​

इमरान ने शपथ में किसी भी विदेशी नेता को नहीं बुलाया

पाकिस्तान के आए अच्छे दिन, 15 करोड़ डॉलर की मदद करेगा अमेरिका

अफ़ग़ानिस्तान: शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 20 की मौत

?