आईएमडी ने तेलंगाना में दी भारी बारिश की चेतावनी
आईएमडी ने तेलंगाना में दी भारी बारिश की चेतावनी
Share:

विजयवाड़ा: पिछले कुछ दिनों में तेलंगाना में बारिश सामान्य से काफी तेज हुई है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस साल प्रदेश भर में बारिश बहुतायत हुई है. अगस्त के अंत तक राज्य में इस साल सामान्य से 42 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है. जंहा अब तक राज्य में 584.2 मिमी बारिश हुई है. इससे भी बेहतर बात यह है कि प्रदेश में 14 जिले ऐसे हैं जो काफी प्रभावित हुए हैं. जिसके अलावा ऐसे जिले भी नहीं हैं, जिनमें कम बारिश हुई है. जंहा मौसम विभाग ने राज्य भर में भारी बारिश की सम्भावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार बी राजा राव ने कहा है कि ''इस वर्ष वहां लगातार भारी बारिश होने के आसार नज़र आ रहे है. इस महीने (अगस्त) बंगाल की खाड़ी से पांच सिस्टम के करीब आए हैं. इनकी वजह से बारिश हुई. जंहा अब हम कह सकते हैं कि राज्य के ऊपर दक्षिण-पश्चिम मानसून अच्छा रहा है.

यह पिछले साल के मानसून के प्रदर्शन से एकदम विपरीत है. वर्ष 2019 में, 23 जिले थे जिनमें सामान्य बारिश हुई थी और केवल 10 जिले थे जिनमें अधिक वर्षा हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल जो बारिश हुई थी, वह राज्य में हुई बारिश की तुलना में मध्यम थी. अभी भी स्थिति काफी बेहतर है क्योंकि इस साल तेलंगाना में हुई बारिश से राज्य में बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो गए.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी

लंदन में सोनम कपूर ने देखी TENET, डिंपल कपाड़िया के काम को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी की 'मन की बात' को जनता ने बताया 'मन की बकवास'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -