दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी भरी बारिश, MP के 24 जिलों में अलर्ट जारी
दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में होगी भरी बारिश, MP के 24 जिलों में अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में बीते बुधवार को हुई झमाझम बारिश का असर बीते गुरुवार को भी नजर आया। जी दरअसल बीते गुरुवार को दिल्ली में पूरे दिन बादलों का डेरा रहा। जी दरअसल दिल्ली में हुई बारिश लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली में अगर आज, 22 जुलाई की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इसी के साथ ऐसा कहा जा रहा है कि, अगर तापमान की बात करें तो लखनऊ में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा। गाजियाबाद में भी आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, उत्तर पश्चिम और पूर्वी राजस्थान, विदर्भ के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसी के साथ जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं मध्यप्रदेश के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर एवं खंडवा जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

जी दरअसलमौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाकी के सभी जिलों में वज्रपात का भी खतरा बताया गया है। आपको हम यह भी बता दें कि बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान महाराष्ट्र और गुजरात में हुआ है। जी हाँ और भारी बारिश के बाद यहां कि नदियां उफान पर हैं। इसके अलावा कई जिलों में बाढ़ सी स्थिति बनी हुई है, वहीं मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है।

'गली-गली में कुत्ते भौंक रहे उन पर एतराज नहीं', राष्ट्रीय चिन्ह पर हुए विवाद के बीच बोले मनोज मुंतशिर

सुष्मिता सेन के चश्मे में दिखा कुछ ऐसा कि हो गईं ट्रोल

Video: 'अगली बार तमीज से नहीं बोलूंगा', फोटोग्राफर्स को देख भड़का ये एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -