‘Cyclone Tauktae’ को लेकर IMD का अलर्ट, राहुल बोले- जरूरतमंदों की मदद करे कांग्रेस कार्यकर्ता
‘Cyclone Tauktae’ को लेकर IMD का अलर्ट, राहुल बोले- जरूरतमंदों की मदद करे कांग्रेस कार्यकर्ता
Share:

नई दिल्ली: केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में ‘Cyclone Tauktae’ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. ‘Cyclone Tauktae’ की वजह से कई इलाकों में अभी से भारी बारिश शुरू हो गई है. इसके अलावा कई इलाकों में तेज आंधी-तुफान की भी हल्की आहट आरंभ हो गई है. ‘Tauktae’ चक्रवात को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंद लोगों की सहायता करने की अपील की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि, ‘केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में ‘Tauktae’ का अलर्ट जारी किया गया है. चक्रवात ‘Tauktae’ कई इलाकों में भारी बारिश की वजह बन रहा है. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि जरूरतमंद लोगों को हर संभव मदद प्रदान करें’. इसके साथ ही, कांग्रेस नेता ने लोगों से सुरक्षित रहने को कहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को कहा कि अरब सागर में बने दबाव के क्षेत्र के 17 मई को ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदलने और एक दिन बाद इसके गुजरात तट को पार करने का भी अनुमान जताया गया है. मौसम स्थिति गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गई है और इसके शनिवार सुबह तक चक्रवाती तूफान ‘Tauktae’ में बदलने की संभावना है. फिर इसके शनिवार रात तक अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका जताई गई हैं.

IMD के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा है कि 16-19 मई के बीच पूरी संभावना है कि यह 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ एक ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदल जाएगा. हवाओं की रफ्तार बीच-बीच में 175 किलोमीटर प्रति घंटा भी हो सकती है. मौसम विभाग ने पश्चिमी तटीय राज्यों को अलर्ट किया है.

 

मगल ग्रह में चीन ने उतारा अपना रोवर, रखा ये नाम

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- जरूरतमंद लोगों की करें सहायता...

नहीं थम रहा इस्राइल और फलस्तीनी में युद्ध, गाजा सीमा पर जुटी सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -