राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- जरूरतमंद लोगों की करें सहायता...
राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- जरूरतमंद लोगों की करें सहायता...
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चक्रवात तौकता के मद्देनजर जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करने की अपील की। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस नेता ने लिखा, "केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में चक्रवात अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवात तौकता पहले से ही कई क्षेत्रों में भारी बारिश कर रहा है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील करता हूं। जरूरतमंद लोगों की सहायता करें। कृपया सुरक्षित रहें।" 

आईएमडी के अनुसार, अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है और यह धीरे-धीरे 16 मई तक पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक चक्रवात में बदल सकता है। यह दबाव अगले 12 घंटों में एक चक्रवाती तूफान में तेज हो जाएगा। चक्रवात के केरल के तट, कर्नाटक, लक्षद्वीप, गोवा और महाराष्ट्र सहित क्षेत्रों को प्रभावित करने की संभावना है। आईएमडी ने मछुआरों को 17 मई तक समुद्र में न जाने की चेतावनी जारी की है। रिपोर्टों के अनुसार, 15 मई को 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति 70 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है और प्रति घंटे 80 किमी तक पहुंच सकती है। 

एनडीआरएफ के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र के तटों पर आए चक्रवात तौके से पहले राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) अच्छी तरह से तैयार है। भारतीय नौसेना ने राज्य प्रशासन को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया क्योंकि चक्रवाती तूफान तौकता भारत के पश्चिमी तट पर पहुंचता है। इस बीच, 78 परिवारों के 308 लोगों को आपदा संभावित क्षेत्रों से केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां आईएमडी ने शुक्रवार को चक्रवात तौके के कारण रेड अलर्ट जारी किया है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री राहत कोष में चौकीदार ने 1 महीने का वेतन किया दान, सीएम ने की मुलाकात

काबुल के इस इलाके में हुआ विस्फोट, 12 लोगों की हुई मौत

ग्रामीण क्षेत्रों में फैले कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता व्यक्त कर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -