'हमें छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं...', लाउडस्पीकर विवाद पर PFI ने दी राज ठाकरे को धमकी
'हमें छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं...', लाउडस्पीकर विवाद पर PFI ने दी राज ठाकरे को धमकी
Share:

मुंबई: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर महाराष्ट्र के संगमनेर में निकाले गए जुलूस में कुछ दंगाई व्यक्तियों ने हंगामा कर दिया तथा इस्लाम जिंदाबाद एवं अल्लाह-हू-अकबर के भड़काऊ नारे लगाए। इस के चलते भीड़ द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ करने की भी बात कही जा रही है। वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) द्वारा लाउडस्पीकर पर नमाज को लेकर दिए गए बयान पर कट्टर इस्लामिक संगठन PFI ने चेतावनी देते हुए बोला कि मुस्लिमों को छोड़ोगे तो वे छोड़ेंगे नहीं।

दरअसल, 14 अप्रैल को बाबासाहेब की जयंती पर अहमदनगर जिले के संगमनेर में जुलूस निकाला जा रहा था। इस के चलते 100-120 मुस्लिमों की भीड़ ने हाथ में धार्मिक झंडे लेकर आपत्तिजनक नारे आरम्भ कर दिए। जुलूस में हलचल की स्थिति उत्पन्न करते हुए दंगाई ने ना केवल इस्लाम जिंदाबाद तथा अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए, बल्कि महिलाओं से छेड़छाड़ भी की। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वही इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में 100-120 दंगाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को दुखी करने, दंगा भड़काने, मारपीट करने तथा महिलाओं से छेड़छाड़ करने के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति रोकथाम अधिनियम (अत्याचार) (SC-ST Act) के तहत मुकदमे दर्ज कर लिए है। इस मामले में अब तक दंगाइयों को गिरफ्तार भी किया गया है। वही दूसरी तरफ कट्टर इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे को लाउडस्पीकर पर नमाज का विरोध करने पर चेतावनी दी है। ठाणे ग्रामीण के मुस्लिम बहुल क्षेत्र मुंब्रा में जुमे की नमाज के पश्चात् संगठन के स्थानीय अध्यक्ष अब्दुल मतीन शेखानी ने यह धमकी दी। शेखानी ने कहा कि यदि लाउडस्पीकर पर किसी ने हाथ लगाया तो PFI सबसे पहले खड़ी नजर आएगी। उन्होंने धमकाने वाले अंदाज में बोला, “हमें छेड़ेगो तो हम छोड़ेंगे नही।” लोगों को उकसाते हुए उन्होंने बोला कि देश में मुस्लिमों के साथ बहुत जुल्म हो रहा है। साथ ही शेखानी ने कहा, “हमारा एक दूसरा नारा भी है कि हमको छेड़ो मत। हमको छेड़ोगे तो हम छोड़ेंगे नहीं, ये याद रखना। एक भी मदरसा, एक भी मस्जिद, एक भी लाउडस्पीकर पर आपने हाथ लगाने का प्रयास किया तो सबसे आगे PFI दिखाई देगी।” वही मामला सामने आने के पश्चात् मुंबई पुलिस ने शेखानी के खिलाफ बिना इजाजत सभा करने तथा भड़काऊ भाषण देने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हार से पस्त नहीं हुई है समाजवादी पार्टी, जल्द ही कमबैक करेगी- अखिलेश यादव

साड़ी गोदाम में लगी आग से बिहार के 2 मजदूरों ही गई जान, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख देने का ऐलान

'राम भगवान नहीं हैं, वे तो सिर्फ तुलसीदास व वाल्मीकि रामायण के पात्र हैं', जीतनराम मांझी ने दिया विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -