साड़ी गोदाम में लगी आग से बिहार के 2 मजदूरों ही गई जान, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख देने का ऐलान
साड़ी गोदाम में लगी आग से बिहार के 2 मजदूरों ही गई जान, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख देने का ऐलान
Share:

पटना: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के वाराणसी के अशफाक नगर में एक साड़ी गोदाम में आग लगने से हुई 4 श्रमिकों की मौत पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया। नीतीश ने दुर्घटना को दुखद बताते हुए उसमें मारे गए बिहार के दो मजदूरों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा उनके घरवालों को 2-2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया।

सीएम ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि यूपी सरकार के साथ आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की समुचित इंतजाम सुनिश्चित करें। दुर्घटना में मारे गए बिहार के मजदूरों की पहचान मुंतशिर तथा एजाज के तौर पर हुई है, दोनों अररिया जिले के रहने वाले थे। वाराणसी के कमच्छा मौजूद अशफाक नगर कॉलोनी में बृहस्पतिवार को साड़ी गोदाम में शार्ट सर्किट के चलते आग से पिता-पुत्र सहित 4 व्यक्ति जिंदा जल गए। दमकल कर्मियों के पहुंचने पहले ही क्षेत्र के लोगों ने आग पर नियंत्रण पाया। वाराणसी कलेक्टर ने पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम तथा भेलूपुर पुलिस ने छानबीन की। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। 

भेलूपुर थाना अंतर्गत रेवड़ी तलाब इलाके के अंसार नगर कॉलोनी निवासी मो. आरिफ जमाल का परिवार साड़ी में पॉलिश आदि का काम करता है। घर से कुछ दूरी पर मौजूद अशफाक नगर कॉलोनी में सिराज के दो मंजिला मकान के भूतल पर बने एक हॉल को आरिफ ने किराया पर लेकर उसमें साड़ी का गोदाम बना रखा है। 

अखिलेश यादव से क्यों दूर होते जा रहे मुस्लिम ? अब कासिम रायन ने दिया इस्तीफा

भाजपा से नजदीकियों के बीच शिवपाल यादव ने भंग किए प्रसपा के सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय प्रकोष्ठ, क्या होगा अगला कदम ?

कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे हरीश!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -