इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'हर चीज दूसरे देशों की तरह बंद नहीं की जा सकती हैं'
इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'हर चीज दूसरे देशों की तरह बंद नहीं की जा सकती हैं'
Share:

इस्लामबाद: एकाएक बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप आज इस कदर फ़ैल चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 5500 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं अब तक दुनिया के 159 देशों को अपनी चपेट में लेने वाला कोरोना वायरस पाकिस्‍तान में धीरे-धीरे पांव पसार रहा है. यहां पर अब तक 237 मामले सामने आने की पुष्टि हो चुकी है. पाकिस्‍तान के अखबार के मुताबिक इसका सबसे अधिक प्रकोप सिंध प्रांत में दिखाई दे रहा है जहां इसके 172 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा पंजाब में 26, बलूचिस्‍तान में 16, खैबर पख्‍तूंख्‍वां में 16, गुलाम कश्‍मीर में 5 मामले सामने आए हैं. पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के मन में भी अब इसका बढ़ता प्रकोप चिंता का सबब दिखाई दे रहा है. इसलिए ही मंगलवार रात को उन्‍होंने टीवी पर आकर लोगों को संबोधित किया और उनसे न घबराने की अपील भी की. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने और इसकी तैयारियोंं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों को एकजुट किया था उस वक्‍त वो इसमें शामिल नहीं हुए थे. उस वक्‍त इसके लिए उन्‍होंने अपने विशेष सलाहकार और स्‍वास्‍थ्‍य मामलों के राज्‍यमंंत्री जफर मिर्जा को भेज दिया था. बहरहाल, अब उन्‍हें इस वायरस के बढ़ने की आहट जरूर सुनाई दे रही है. 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक टीवी पर अपने संबोधन में उन्‍होंने साफतौर पर कहा कि पाकिस्‍तान में हर चीज दूसरे देशों की तरह बंद नहीं की जा सकती हैं, क्‍योंकि पाकिस्‍तान बेहद गरीब देश है. यदि ऐसा किया गया तो जो आर्थिक हालात पहले से ही बेहद खराब है वो बुरी तरह से बेकाबू हो जाएंगे. इसका सीधा सा अर्थ है कि पाकिस्‍तान में सिनेमाहाल, बाजार, शॉपिंग मॉल, स्‍कूल, कॉलेज या अन्‍य दूसरी ऐसी जगह जहां पर भीड़ होने से इस वायरस के फैलने का सबसे अधिक खतरा है वो बंद नहीं किए जाएंगे. जंहा इस बात को लेकर उन्‍होंने ये भी कहा कि यदि ऐसा किया तो यहां के लोग भूखे मर जाएंगे.हालांकि, सिंध ने इस पर पहले ही इमरान खान के बयान के उलट फैसला लेते हुए अपने यहां पर इन चीजों को पूरी तरह से बंद कर दिया है. 

कोरोना के कारण घुटनों पर आया पाक, दुनियाभर के देशों से भीख मांग रहे इमरान

लास वेगास : कोरोना के आगे फेल हुई कैसिनो इंडस्ट्री, एमजीएम ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस से नही बच पाया UNSC, सुरक्षा के लिहाज से किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -