कोरोना वायरस से नही बच पाया UNSC, सुरक्षा के लिहाज से किया ये काम
कोरोना वायरस से नही बच पाया UNSC, सुरक्षा के लिहाज से किया ये काम
Share:

कोरोना वायरस संयुक्‍त राष्‍ट्र को भी प्रभावित कर रहा है. इस वायरस ने बहुत तेजी से दुनिया को अपनी चपेट में लिया है. इस सप्‍ताह सुरक्षा परिषद की तमाम बैठकों को रद कर दिया गया है. इस घातक वायरस की फैमिली काफी बड़ी है.

यूरोप में कोरोना का कहर, इटली में 2000 से अधिक लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद ने इस सप्‍ताह के बचे दो बैठकों पर रोक लगा दी. मंगलवार को आयोजित बैठक को रद किए जाने के साथ ही सुरक्षा परिषद गुरुवार को सूडान के दार्फूर क्षेत्र में हालात पर चर्चा और बहुआयामी बैठक की योजना बना रही थी. चीनी मिशन ने बताया कि सप्ताह में बचे सत्र को रद करने के बावजूद परिषद का काम जारी है. इस माह की रोटेटिंग प्रेसिडेंसी चीनी मिशन ही देख रही है.

कोरोना पर जर्मनी का बड़ा फैसला, 5 पड़ोसी देशों के साथ लगी बॉर्डर की सील

इस वायरस को लेकर मिशन के प्रवक्‍ता ने बताया कि, ‘मामले में काउंसिल सदस्‍यों ने कम्‍युनिकेशन और कंसल्‍टेशन बरकरार रखा है.’ UN के प्रवक्‍ता स्‍टीफन दुजार्रिक ने बताया कि पॉजिटीव COVID-19 मामला न्‍यूयार्क में आर्गेनाइजेशन के सचिवालय में स्‍टाफ के बीच एक मामला आया है. पिछले सप्‍ताह एक फिलीपींस डिप्‍लोमैट संक्रमित पाया गया था. दुजार्रिक ने बताया, संयुक्‍त राष्‍ट्र बिल्‍डिंग खुला रहेगा ओर महासचिव एंटोनियो गुतेरस अपने ऑफिस में थे. लेकिन उन्‍होंने आगे बताया कि न्‍यूयार्क सिटी में भवन में आने वाले लोगों की संख्‍या में कमी हो गई है और प्रतिदिन यह आंकड़ा 900 पर पहुंच गया है जबकि पहले यह संख्‍या हजारों में हुआ करता था.

श्रीलंका : फ्लाइटों को इतने दिनों के लिए किया गया बैन

टी 20 वर्ल्ड कप पर भी हो सकता है रद्द ! कोरोना को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 'इमरान' की मौत, देशभर में मचा कोहराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -