'कोई आए तो ठीक, न आए तो ठीक...', INDIA गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान
'कोई आए तो ठीक, न आए तो ठीक...', INDIA गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: रविवार शाम (11 फरवरी) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान किया कि अगर गठबंधन सहयोगी उनकी लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो पार्टी सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि पूरे देश में अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो रही है। उनकी टिप्पणी बिखरते INDIA गठबंधन की पृष्ठभूमि में आई है। गठबंधन सहयोगी AAP ने घोषणा की है कि वह पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की घोषणा का मतलब है कि गठबंधन सहयोगी भी राज्य में एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करेंगे और प्रचार करेंगे।

गौरतलब है कि लुधियाना जिले के समराला में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा था. उन्होंने कहा कि INDIA मोदी सरकार को हराने के लिए गठबंधन तैयार किया जा रहा है. कहीं गठबंधन तो ठीक है, लेकिन बाकी जगहों पर सुलह नहीं हो पा रही है. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे समझें कि लड़ना है, कुछ जगहों पर अकेले लड़ना है और अंत तक लड़ना है और जीत हासिल करनी है. कोई आए तो ठीक, ना आए तो ठीक। उन्होंने जोर देकर कहा, ''हमने यह फैसला पूरे देश में लिया है. यह सिर्फ पंजाब की बात नहीं है. तुम्हें डटकर लड़ना होगा।”

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए इस बात पर जोर दिया कि अगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जीत हासिल करनी है, तो उन्हें मैदान में उतरना होगा. लोगों से मिलना होगा. उनकी गलतफहमियां दूर करनी होंगी. उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग से कहा कि बैठक लंबी चल सकती है. सबसे पहले, लोगों से संपर्क करने की जरूरत है। उनसे बात करनी होगी. लोगों को बताना होगा कि हमने क्या किया और मोदी सरकार ने क्या किया।

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा, ''मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आज कहा है और हमारी पार्टी ने भी सभी 13 सीटों पर तैयारी करने की बात कही है. हमारी राज्य इकाई के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शुरू से ही कहते रहे हैं कि हम सभी (पंजाब की लोकसभा सीटों) पर चुनाव लड़ेंगे। बहरहाल, AAP और कांग्रेस दोनों के नेताओं ने कहा है कि वे INDIA के प्रति प्रतिबद्ध हैं। विपक्षी दलों ने 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को संयुक्त रूप से टक्कर देने के लिए INDIA ब्लॉक का गठन किया था। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आह्वान पर पूर्ववर्ती कट्टर-विरोधी पहली बार पटना में मिले।

हालाँकि, चुनाव में, कई गठबंधन सहयोगियों ने विपक्ष का साथ छोड़ दिया है, जिससे गुट में दरार और बढ़ गई है। जबकि जद (यू) एनडीए खेमे में शामिल हो गया है, रिपोर्टों से पता चलता है कि RLD उसका अनुसरण कर सकता है। वहीं, बंगाल में TMC और पंजाब में AAP समेत कई पार्टियों ने अपने-अपने प्रभाव वाले राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सीटों के बंटवारे से गठबंधन के बाकी सहयोगियों के बीच तीखी तकरार हो गई है और अब कांग्रेस अध्यक्ष के अकेले चुनाव लड़ने के दावे से गठबंधन के भीतर तनाव और बढ़ सकता है।

'ये पीएम मोदी की वजह से ही हो पाया..', कतर में मौत की सजा पाए पूर्व नौसैनिक लौटे भारत, एयरपोर्ट पर उतारते ही कही ये बात

सोनीपत के गांव में हिंसक लूटपाट, बाइक सवार तीन बदमाशों ने दुकानदार को मारी गोली

'दिल्ली-पंजाब की सभी सीटें जीतेगी AAP, इसलिए डरी हुई है भाजपा..', ED के समन पर केजरीवाल का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -