'पाकिस्तान अगर आतंकवाद खत्म नहीं कर पा रहा, तो...', राजनाथ सिंह ने दिया ऑफर

'पाकिस्तान अगर आतंकवाद खत्म नहीं कर पा रहा, तो...', राजनाथ सिंह ने दिया ऑफर
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों अपनी चुनावी जनसभा के चलते चीन एवं पाकिस्तान पर भी जमकर हमला बोल रहे हैं। अपने एक इंटरव्यू के चलते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान को मदद की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद पर नियंत्रण पाने असमर्थ महसूस करता है तो भारत आतंकवाद को रोकने के लिए उसका सहयोग करने को तैयार है। 

राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान से मेरी यही अपेक्षा है कि अगर वह आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने का प्रयास करेंगे तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पाकिस्तान आतंकवाद पर नियंत्रण पाए। अगर पाकिस्तान को लगता है कि वह आतंकवाद पर नियंत्रण पाने में असमर्थ है, नहीं कर सकते हैं तो फिर पड़ोसी देश भारत से सहयोग ले सकते हैं।आतंकवाद को रोकने के लिए भारत उनका सहयोग करने के लिए तैयार है। क्या चीन द्वारा भारत की जमीन पर कब्जा किया गाया है? इसका जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार रहते हुए कोई एक भी इंच की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है। हम अपनी जमीन कतई नहीं जाने देंगे। 

PoK का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'पीओके हमारा था, है और रहेगा।' 2 दिन पहले ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश में कई जगहों का "नाम बदलने" पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि भारत ने भी इसी प्रकार की कोशिश की, तो क्या इसका मतलब यह होगा कि चीन के वे क्षेत्र "हमारे क्षेत्र का हिस्सा" बन गए हैं।' मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के नामसाई क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर प्रदेश में 30 जगहों के नाम बदलने के चीन के कदम से जमीनी हकीकत नहीं बदलेगी।

'सैनिक स्कूलों का निजीकरण कर रही मोदी सरकार..', कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा पत्र

रेलवे का बड़ा कदम, इन ट्रेनों के रूट में किया बदलाव

मीडिया, नेता-अभिनेता..! दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद को बचाने में सब लगे थे, कोर्ट में दिखाई गई व्हाट्सएप चैट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -