'3 दिसंबर को चुनाव जीतने के बाद आऊंगा तो तुलाराम की कचौरी खाऊंगा', MP में बोले PM मोदी
'3 दिसंबर को चुनाव जीतने के बाद आऊंगा तो तुलाराम की कचौरी खाऊंगा', MP में बोले PM मोदी
Share:

शाजापुर: प्रधानमंत्री मोदी ने मालवा की दाल-बाटी के बाद शहर के लोकप्रिय हलवाई तुलाराम की कचौरी को याद किया. उन्होंने कहा कि जब जनसंघ के वक़्त शाजापुर आए थे, तब मालवा की लोकप्रिय दाल-बाटी और तुलाराम की कचौरी खाई थी. आज मेरे पास वक़्त कम है. 3 दिसंबर को चुनाव जीतने के पश्चात् हम दीवाली मनाएंगे तथा अगली बार जब आऊंगा तो यहां की दालबाटी और तुलाराम की कचौरी खाऊंगा. इन शब्दों ने पूरे माहौल को जायकेदार बना दिया. 

पीएम मोदी ने कहा- 'शाजापुर वालों के लिए दाल-बाटी, दूध जलेबी का क्या महत्व है, मैं यहां आता था, इसलिए मुझे मालूम है. बाकी सब बाद में तुलाराम की कचौरी सबसे पहले...'  यही नहीं, जैसे ही सभा समाप्त हुई तो शहरवासियों ने तुलाराम जी के यहां पहुंचकर उन्हें इसकी खबर दी तथा कचौरी खाने की मंशा जताई. बुजुर्ग दुकानदार तुलाराम जी ने बताया कि नरेंद्र मोदी जब पीएम और सीएम नहीं थे, तब वे प्रचारक के रूप में शाजापुर आए थे. उन्होंने तब हमारी दुकान पर कचौरी का स्वाद लिया था. उस वक़्त हमारे यहां ग्राहकों की भीड़ लगी रहती थी. उन्होंने बताया कि अब तो दुकान बंद कर दी है तथा घर पर ही कचौरी बनाते हैं. अब उनका बेटा यह काम संभालता है. उस वक़्त के जमाने को याद करते हुए वे बोलते हैं कि उस वक़्त कचौरी बनाने का आनंद ही अलग था.

मसाले भी हाथों से तैयार करते थे जिसमें हींग का उपयोग होता था. साथ ही कचौरी के साथ मिलने वाली चटनी कहीं नहीं मिलती थी. मुझे खुशी है कि उस वक़्त का स्वाद मोदी जी को प्रधानमंत्री बनने के बाद भी याद है तथा विशाल जनसमुदाय के सामने उन्होंने मुझे याद करके मेरा मान बढ़ा दिया है. इसके लिए उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद और शुभकामनाएं हैं. मध्यप्रदेश भाजपा के प्रभारी रहे नरेंद्र मोदी जब शाजापुर में 'मेरा बूथ-सबसे मजबूत' के लिए आये थे, तब भी तुलाराम की कचौरी का स्वाद लिया था. उस वक़्त मोदी अपने साथ कचौरियां भोपाल भी ले गए थे. प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के पश्चात् जनसभा से निकलकर लोगों का हुजूम कचौरी वाले तुलाराम जी के घर उमड़ पड़ा. लोगों ने उनको प्रधानमंत्री मोदी के मुंह से की गई तारीफ के बारे में बताया. जब तुलाराम जी को विश्वास नहीं हुआ तो लोगों ने उन्हें वीडियो क्लीप भी दिखाई. यह देख तुलाराम जी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 

PM मोदी ने करोड़ों किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 18 हजार करोड़ रुपये

PM मोदी ने MP के लोगों को लिखी चिट्ठी, तारीफ में कही ये बड़ी बात

भाई दूज पर PM मोदी ने किया बहनों से वादा, कहा- 'हर मुसीबत को दूर करेगा यह भाई...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -