'मैं दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति..', रामलला की प्रतिमा को आकार देने वाले अरुण योगिराज हुए भावुक
'मैं दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति..', रामलला की प्रतिमा को आकार देने वाले अरुण योगिराज हुए भावुक
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के लिए राम लला की मूर्ति बनाने वाले कर्नाटक स्थित मूर्तिकार ने आज कहा कि वह खुद को पृथ्वी पर "सबसे भाग्यशाली व्यक्ति" मानते हैं। अरुण योगीराज ने मीडिया को बताया कि, "मुझे लगता है कि अब मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं। मेरे पूर्वजों, परिवार के सदस्यों और भगवान राम लला का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहा है। कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूं।"

राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' या अभिषेक समारोह का नेतृत्व आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। पीएम मोदी अभिषेक समारोह की तैयारी के  लिए 11 दिनों के सख्त धार्मिक अनुष्ठानों की एक श्रृंखला का पालन कर रहे थे। प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले आज मूर्ति अपने अंतिम स्वरूप में प्रकट हुई। रामलला की नई मूर्ति पिछले हफ्ते मंदिर के अंदर रखी गई थी. मूर्ति में रामलला को कमल पर खड़े पांच साल के रूप में दिखाया गया है।

अरुण योगीराज द्वारा काले पत्थर से बनाई गई 51 इंच की मूर्ति को आज के समारोह से पहले घूंघट से ढक दिया गया था। समारोह से कुछ समय पहले, पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर में "दिव्य कार्यक्रम" का हिस्सा बनना "बहुत खुशी" है। इस अवसर को 'दिवाली' के रूप में मनाया गया है - यह उस उत्सव का जिक्र है जो रावण के साथ युद्ध के बाद राम की घर वापसी को चिह्नित करता है।

पूरी हुई प्रतिज्ञा ! राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भावुक हुईं साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती

सूरत के हीरा कारोबारी ने राम मंदिर में भेंट किया था 101 किलो सोना, दरवाजा-गर्भगृह में हुआ इस्तेमाल

मैराथन के दौरान बेहोश हुए 2 प्रतिभागी, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -