'मुझे 8 लाख में बेचा जा रहा, मंत्री जी मुझे बचा लो वरना मैं मर जाउंगी... नाबालिग लड़की ने लगाई मदद की गुहार

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले की रहने वाली एक नाबालिग युवती ने प्रदेश के एक मंत्री से सहायता की गुहार लगाई है। मंत्री को लिखी चिट्ठी में नाबालिग ने बताया, मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपए में बेचा जा रहा है। यदि आपने मुझे नहीं बचाया तो एक बेटी के क़त्ल का पाप आपको लेना पड़ेगा। मैं उस लड़के से विवाह नहीं करूंगी तथा खुदखुशी कर लूंगी। 
 
दरअसल, मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उप खंड के एक गांव का है। यहां एक 15 वर्षीय बेटी ने राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उसने मंत्री से शादी रुकवाने की गुहार लगाई है। इतना ही नहीं नाबालिग ने बताया है कि यदि उसकी शादी नहीं रुकी तो वह खुदखुशी कर लेगी। वही मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखी गई ये चिट्ठी ईमेल के जरिए महिला एवं बाल विकास विभाग धौलपुर के दफ्तर के ई मेल पर भी भेजी गई है। तत्पश्चात, विभागीय अफसरों में हंगामा मच गया। महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक भूपेश गर्ग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार जायसवाल को इसकी खबर दी। इसके साथ ही सैंपऊ उप खंड के CDPO को तहकीकात कर शादी रुकवाने के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस अफसरों को भी कार्रवाई करने के लिए बोला गया है। 

ये लिखा है पत्र में:-
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम लिखी गई चिट्ठी में बताया गया है कि मंत्री जी मैं 15 वर्ष की नाबालिग बेटी हूं, मेरे पिता एक ऐसे लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं जो शराब पीता है तथा जुआ खेलता है। मेरी शादी 14 नवंबर 2021 को किसी दूसरी जगह पर ले जाकर की जाएगी। इसके लिए मेरे पिता ने लड़के वालों से 8 लाख रुपए लिए हैं, मतलब मुझे बेचा जा रहा है। इसकी शिकायत मैंने स्थानीय पुलिस चौकी पर भी की। मगर पुलिस चौकी वाले मेरे पिता से ही मिल गए। नाबालिग युवती ने मंत्री से गुहार लगाते हुए बोला है कि आप मेरी मां की भांति हैं। इस संकट से मुझे बचा लो। आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं। यदि आपने ऐसा नहीं किया तो एक बिटिया के क़त्ल का पाप आपको लेना पड़ेगा, क्योंकि मैं उससे शादी नहीं करूंगी, खुदखुशी कर लूंगी। इस चिट्ठी के पश्चात् विभाग में हड़कंप मचा हुआ है तथा अफसर कार्यवाही में जुट गए हैं।

पत्नी को बहला-फुसलाकर ले गए बदमाश, कोमा में चला गया पति, पुलिस ने भी नहीं दिया साथ फिर..

चुनाव के दौरान लोगों को आकर्षित करने के लिए बांटी थी शराब, 5 की मौत

अंडे खाने को लेकर हुआ विवाद, कुछ देर बाद हुई मौत

 

Most Popular

- Sponsored Advert -