यातायात पुलिस विभाग टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही पर लगा सकता है प्रतिबंध
यातायात पुलिस विभाग टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही पर लगा सकता है प्रतिबंध
Share:

हैदराबाद: मंगलवार को नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने हैदराबाद सिटी पुलिस से कहा है कि वह शहर के सबसे लोकप्रिय हैंगआउट स्पॉट, प्रतिष्ठित टैंक बंड पर हर रविवार शाम के समय यातायात प्रतिबंधों पर विचार करें और योजना बनाएं। सूत्रों के अनुसार रविवार शाम 5 से 8 बजे के बीच यातायात पुलिस विभाग टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही को प्रतिबंधित करने जा रहा है ताकि नागरिक राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुंदर सुविधा का आनंद उठा सकें। आमतौर पर, यह स्थान सप्ताहांत पर परिवारों, व्यक्तियों और बड़ी संख्या में आगंतुकों को देखता है। राहगीरों को सड़क पार करने में परेशानी हो रही है और राहगीरों के लिए यह दुःस्वप्न बनता जा रहा है।

पुलिस विभाग आदर्श नगर से रानीगंज तक दोनों तरफ से सड़क को बंद करने की योजना बना रहा है और इसे नेकलेस रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा जिसे अब पीवीएनआर मार्ग के नाम से जाना जाता है। टैंक बंड जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए शहर के सबसे पुराने हैंगआउट स्थानों में से एक रहा है। अपनी रणनीतिक स्थिति और प्राकृतिक सुंदरता को ध्यान में रखते हुए, टैंक बंड सड़क परिवारों के लिए अपना ख़ाली समय बिताने के लिए सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षित शहरी क्षेत्र बनाती है।

एचएमडीए ने टैंक बंड सड़क के दोनों ओर 38 करोड़ रुपये की लागत से सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया था ताकि नागरिकों के लिए सुविधाओं का निर्माण किया जा सके। कार्यों के एक हिस्से के रूप में, एचएमडीए ने फुटपाथों पर ज्वलनशील ग्रेनाइट बिछाया है और ऐतिहासिक टैंक बंड को और अधिक गौरव दिलाने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए कास्ट आयरन रेलिंग, ग्रिल और संरेखित डिज़ाइनर लैंप पोस्ट स्थापित किए हैं। शाम की भीड़ का फायदा उठाने की कोशिश करने वाले अपराधियों को रोकने के लिए रणनीतिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अब चौबीसों घंटे चौकसी के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी की जाती है।

घर-घर पिज़्ज़ा पहुंचाकर गुजारा कर रहे अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह

WHO बोला- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकता है कोरोना, जानिए क्या हैं इसके मायने

NSW आईसीयू में कोरोना वायरस के नए मामलों के कारण हुई इतने प्रतिशत की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -