घर-घर पिज़्ज़ा पहुंचाकर गुजारा कर रहे अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी में पिज्जा बेचने को मजबूर हो गए हैं। पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहने हुए वह जर्मन शहर लीपजिग में साइकिल से पिज्जा डिलीवरी करते हुए नज़र आ रहे हैं। उन्होंने IT मंत्री रहते अफगानिस्तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा देने का काम किया था। बाद में वे अफगानिस्तान छोड़कर जर्मनी आ गए थे। 

 

सआदत ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि उन्होंने गत वर्ष ही सूचना मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके और राष्ट्रपति गनी के बीच कई मुद्दों पर मतभेद थे। इस्तीफा देकर कुछ दिनों तक वे देश में ही रहे, लेकिन फिर जर्मनी चले आए। शुरुआत में सब अच्छे से चलता रहा, किन्तु पैसे की कमी होने के बाद उन्होंने पिज्जा डिलीवरी बॉय बनने का फैसला लिया। उनका कहना है कि पिज़्ज़ा डिलीवरी की नौकरी करने में कोई शर्म की बात नहीं है।

बता दें कि आतंकी संगठन तालिबान ने मंगलवार को अपनी अंतरिम सरकार के कई मंत्रियों की घोषणा की है। खास बात यह है कि संगठन ने किसी वक़्त तालिबान के कट्‌टर विरोधी रहे गुल आगा शेरजई को वित्तमंत्री बनाया गया है। शेरजई पहले कंधार और फिर नंगरहार के गवर्नर रह चुके हैं। तालिबान ने मुल्ला सखाउल्लाह को कार्यवाहक शिक्षा मंत्री और अब्दुल बारी को उच्च शिक्षा मंत्री नियुक्त किया है। सद्र इब्राहिम को अंतरिम गृह मंत्रालय सौंपा गया है। वहीं, मुल्ला शिरीन को काबुल का गवर्नर और हमदुल्ला नोमानी को काबुल का महापौर बनाया गया है।

WHO बोला- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकता है कोरोना, जानिए क्या हैं इसके मायने

NSW आईसीयू में कोरोना वायरस के नए मामलों के कारण हुई इतने प्रतिशत की वृद्धि

ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति के संसद निलंबन की प्रक्रिया को बढ़ाया गया आगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -