हैदराबाद: बिजली वितरण कंपनी ने पांडाल आयोजकों से सुरक्षा सावधानियों का पालन करने की अपील की

हैदराबाद: आज से शुरू हो रहे विनायक चतुर्थी उत्सव के मद्देनजर राज्य सरकार के मुख्य विद्युत निरीक्षक एस श्रीनिवास राव और दक्षिणी विद्युत वितरण कंपनी तेलंगाना लिमिटेड (TSSPDCL) के अध्यक्ष प्रबंध निदेशक (सीएमडी) जी रघुमा रेड्डी ने गणेश पंडालों में सुरक्षा और विश्वसनीयता का आग्रह किया। बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए की जा रही विशेष व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

सीएमडी ने कहा कि पंडालों की सुरक्षा और निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने जनता और पंडाल के आयोजकों से भी सुरक्षा सावधानियों का पालन करने की अपील की. गणेश पंडाल आयोजकों द्वारा बरती जाने वाली सुरक्षा सावधानियाँ कनेक्शन के लिए कभी भी बिजली के खंभों पर न चढ़ें। केवल विभागीय कर्मचारियों के माध्यम से पंडालों के लिए 'पक्के' कनेक्शन का लाभ उठाएं पंडालों के बिजली के काम का पर्यवेक्षण और रखरखाव केवल वायरमैन परमिट धारकों द्वारा देखा जाएगा।

पंडालों में कनेक्शन के लिए बिना आईएसआई मार्क के किसी भी जोड़ के मानक सर्विस वायर का प्रयोग करें। आपूर्ति शुरू होने पर अर्थ लीकेज सर्किट ब्रेकर (ईएलसीबी) की पर्याप्त रेटिंग प्रदान की जानी चाहिए। आने वाला तार 2.5 वर्ग मिमी से कम नहीं होना चाहिए या लोड पर निर्भर होना चाहिए। सुरक्षा/संरक्षण के लिए उपयुक्त क्षमता वाले एमसीबी का उपयोग करें। सिंगल-फेज सर्किट में चेक-अप-फेज, न्यूट्रल और अर्थ वायर एक ही आकार के होने चाहिए। पंडालों के अंदर और बाहर कोई भी विद्युत कार्य करने से पहले हमेशा बिजली लाइन के स्थानों की जांच करें। बच्चों को बिजली की लाइनों, खंभों और अन्य खतरनाक बिजली के उपकरणों के पास न जाने दें। टूटे तारों को न छुएं और 1912/100 के माध्यम से या स्थानीय फ्यूज कॉल कार्यालय के माध्यम से तुरंत विभाग को सूचित करें।

T20 वर्ल्ड कप स्कॉड का एलान, इस अनुभवहीन खिलाड़ी को मिली कमान

जन्मदिन विशेष: एक गेंद पर 11 रन बटोर चुके हैं मनीष पांडे, इस टीम के खिलाफ किया था कारनामा

धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाकर बुरा फंसा BCCI, दर्ज हुई शिकायत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -