अमीर सवर्ण कर रहे हैं 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध- हुकुमदेव नारायण यादव

अमीर सवर्ण कर रहे हैं 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध- हुकुमदेव नारायण यादव

पटना: राष्ट्रपति की अनुमति के साथ सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को शिक्षा और सरकारी नौकरी में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून बन गया है. इस विषय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और मधुबनी से सांसद और मंडल आंदोलन से जुड़े रहे हुकुमदेव नारायण यादव का कहना है कि अमीर सवर्ण समुदाय के लोग सामान्य श्रेणी के गरीबों को आरक्षण का विरोध कर रहे हैं.

कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारीयां, अब राहुल गांधी करेंगे जनसभा

एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा है कि इस कानून के कारण सवर्ण जाति के गरीब लोगों में चेतना का संचार होगा, अब  उनका रिश्ता पिछड़े और दलित समुदाय के गरीब लोगों से जुड़ेगा और तभी हिन्दुस्तान में सही तथ्यों में सामाजिक क्रांति के साथ आर्थिक और सांस्कृतिक क्रांति भी आएगी. 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस व भाजपा की सीधी लड़ाई : गुलाम नबी आजाद

उन्होंने कहा है कि इस कानून का व्यापक और दूरगामी असर होगा. भाजपा सांसद ने कहा है कि यह समाजवादी आंदोलन से सम्बंधित लोगों का सपना था कि, कभी पिछड़ी जाति का एक ऐसा आदमी सत्ता में आएगा ,जो सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के बच्चों के बारे में सोचेगा. पिछड़े वर्ग से आने वाले हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी ने इन्हीं अरमानों को पूरा करने की दिशा में सही कदम उठाया है. 

खबरें और भी:-

 

सपा-बसपा गठबंधन पर राजभर का तंज, कहा अखिलेश-मायावती दगे हुए कारतूस

रात के अंधेरे में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 6 लोगों को उतारा मौत के घाट

उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, प्रथम भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल