रात के अंधेरे में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 6 लोगों को उतारा मौत के घाट

Jan 13 2019 02:04 PM
रात के अंधेरे में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 6 लोगों को उतारा मौत के घाट

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत हेरात की राजधानी हेरात सिटी में आतंकी संगठन तालिबान के आतंकियों ने शनिवार रात एक पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया, जिसमें एक आतंकी समेत कम से कम छह लोगों के मारे जाने की खबर है. प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता जैलानी फरहाद ने रविवार को इस हमले के बारे में जानकारी दी है. 

उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, प्रथम भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल

उन्होंने बताया है कि तीन आतंकियों ने शहर के पुल-ए-रंगीना इलाके में स्थित पुलिस स्टेशन पर शनिवार देर रात धावा बोल दिया. इस हमले में तीन पुलिस अधिकारी, एक बच्चा और दो नागरिक मारे गए हैं.  वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी ढेर हुआ है. उन्होंने बताया है कि इस घटना में तीन पुलिसकर्मी गंभीर जख्मी भी हुए हैं. वहीं विशेष अभियान दल ने तालिबानी आतंकियों के कार बम को निष्क्रिय कर दिया है. 

समंदर किनारे मिली प्रथम विश्व युद्ध के दौरान डूबी हुई पनडुब्बी, वायरल हुई तस्वीरें

उन्होंने बताया कि इस वारदात में शामिल दो आतंकवादी फरार होने में कामयाब हो गए. तालिबान आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. आपको बता दें कि गत कुछ महीनों से इस्लामिक स्टेट (आईएस) तथा तालिबानी आतंकवादियों के हमले में वृद्धि देखी गई है. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बीते 24 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में 47 लोग मारे गए थे, जिनमे सरकारी कर्मचारी और पर्यटक भी शामिल थे, साथ ही 27 लोग घायल हो गए थे.

खबरें और भी:-

मेघालय के बाद एक और भीषण खदान हादसा, छत ढहने से 21 मजदूरों की मौत

मलयेशिया : पहांग राज्य ने की अपने नए सुल्तान के नाम की घोषणा

मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, अंडरवर्ल्ड का नया ठिकाना बना चीन