जेल में लालू यादव के पास कैसे आया मोबाइल ? सवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट ने झाड़ा पल्ला

Nov 26 2020 11:54 AM
जेल में लालू यादव के पास कैसे आया मोबाइल ? सवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट ने झाड़ा पल्ला

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी के ट्वीट ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ा दी है. सुशील मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि लालू यादव रांची में RIMS के 1 केली बंगले से ही NDA के विधायकों को प्रलोभन दे रहे हैं और नीतीश सरकार को गिराने का षड्यंत्र रच रहे हैं. 

सुशील मोदी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव 8051216302 नंबर से निरंतर विधायकों को फोन कर रहे हैं और इस नंबर पर कॉल बैक करने पर उन्होंने फोन भी उठाया है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि राजद सुप्रीमो के पास मोबाइल आया कहां से. इस मामले पर जेल सुपरिटेंडेंट ने पल्ला झाड़ लिया है. जेल सुपरिटेंडेंट हामिद अख्तर का कहना है कि जेल में मैन्युअल का पालन उनके अधिकार क्षेत्र में है, मगर लालू यादव 1 केली बंगले में पुलिस हिरासत में हैं. उसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर है. उन्होंने कहा कि मोबाइल के साथ अंदर जाने की अनुमति किसी को नहीं है.

हामिद अख्तर ने आगे कहा कि 1897 के जेल मैन्युअल में मोबाइल के इस्तेमाल का कहीं उल्लेख ही नहीं है. वहीं, रांची के उपायुक्त छवि रंजन का कहना है कि SSP को देखना चाहिए कि जेल मैन्युअल का पालन सही से हो रहा है या नहीं. छवि रंजन कहते हैं कि वे कभी 1 केली बंगला जाते नहीं हैं. 

2021 में ग्रीस जाने वाले पेशेवरों को 50% की आयकर कटौती की पेशकश

किसानों के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना उनका संवैधानिक अधिकार

ओवैसी के गढ़ में गरजेंगे योगी, हैदराबाद निकाय चुनाव में करेंगे धुआंधार प्रचार