'चुनाव लड़ना है, 7 दिन के लिए रिहा कर दो..', हाई कोर्ट में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की याचिका
'चुनाव लड़ना है, 7 दिन के लिए रिहा कर दो..', हाई कोर्ट में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की याचिका
Share:

चंडीगढ़: अलगाववादी और "वारिस पंजाब दे" प्रमुख अमृतपाल सिंह, जो वर्तमान में असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं, ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए अस्थायी रिहाई की मांग करते हुए शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पंजाब के श्री खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं, जहां 1 जून को मतदान होना है।

अपनी याचिका में, अमृतपाल ने सात दिनों के लिए रिहा करने का आदेश देने की मांग की ताकि वह 14 मई को समय सीमा समाप्त होने से पहले चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकें। उन्होंने जेल अधिकारियों को कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश देने की भी मांग की है। जिसमें उनकी तस्वीर खींचना और नया बैंक खाता खोलना शामिल है। याचिका में कहा गया कि,  "याचिकाकर्ता भारत का नागरिक है और खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचक है और इसलिए चुनाव लड़ने के लिए योग्य है।" याचिका में यह भी उल्लेख किया गया है कि सिंह के पिता तरसेम सिंह ने पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और अमृतसर के जिला मजिस्ट्रेट को उनके नामांकन दाखिल करने के लिए दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए पत्र लिखा है।

अमृतपाल ने आरोप लगाया कि उनके नामांकन को सुविधाजनक बनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के लिए पंजाब चुनाव प्रमुख के अनुरोध के बावजूद, पंजाब राज्य और अमृतसर के जिला मजिस्ट्रेट ने जानबूझकर आगे के निर्देश नहीं दिए हैं। इस देरी का उद्देश्य सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से रोकना है। सिंह को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था और कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत हिरासत में लिया गया था, जब उनके समर्थक पंजाब के अजनाला में एक पुलिस स्टेशन में घुस गए थे और उनके एक सहयोगी की रिहाई को लेकर पुलिस के साथ झड़प हुई थी। अमृतपाल सिंह ने खुद को खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के जैसा बना लिया है और एक महीने से अधिक समय तक वाहन बदलने और हुलिया बदलकर पुलिस को चकमा देने के बाद मोगा में गिरफ्तार किया गया था।

'करवा लो फ्लोर टेस्ट, हम फिर से जीतेंगे..', हरियाणा सरकार पर मंडराए संकट के बीच सीएम सैनी का दावा

PoK में पाकिस्तान सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, हिरासत में 70 लोग

ईरान ने 5 भारतीय नाविकों को किया रिहा, इजराइली जहाज के साथ पकड़ा था !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -