किसानों के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना उनका संवैधानिक अधिकार

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 11:27 AM
किसानों के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना उनका संवैधानिक अधिकार

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसान देश की राजधानी दिल्ली तक आ पहुंचे हैं. किसानों की जंग दिल्ली तक आ पहुंची है. हरियाणा ने किसानों को रोकने के लिए सभी रास्ते बंद कर दिए हैं, तो दिल्ली पुलिस भी मोर्चे पर तैनात है. किसानों को प्रदर्शन करने से रोके जाने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार के तीनों कृषि बिल किसान विरोधी हैं. ये बिल वापिस लेने की जगह किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं. किसानों पर ये अत्याचार सरासर गलत है. शांतिपूर्ण प्रदर्शन किसानों का संवैधानिक अधिकार है.

अपने अगले ट्वीट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के 8वें स्थापना दिवस के मौके पर आप सभी को बधाई. देश और मानवता इस समय बेहद कठिन दौर से गुजर रही हैं. मेरी प्रत्येक कार्यकर्ता से अपील है कि लोगों की खूब सहायता करें. मास्क वितरित करें, बीमार को अस्पताल पहुंचाएं, भूखे को रोटी दें. इस समय कोई राजनीति नहीं. सबको साथ लेकर लोगों की सेवा करें.

ओवैसी के गढ़ में गरजेंगे योगी, हैदराबाद निकाय चुनाव में करेंगे धुआंधार प्रचार

भाजपा नेता दिलीप घोष की गाडी पर 2 हफ़्तों में दूसरी बार हुआ हमला, TMC कार्यकर्ताओं पर आरोप

सीएम शिवराज बोले- मप्र की धरती पर 'लव जिहाद' नहीं होने दूंगा, ये देश तोड़ने का षड्यंत्र