तियानमेन की सालगिरह पर पुलिस ने लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग कोन किया गिरफ्तार
तियानमेन की सालगिरह पर पुलिस ने लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग कोन किया गिरफ्तार
Share:

हांगकांग पुलिस ने शुक्रवार की सुबह प्रमुख लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग को हिरासत में लिया, अधिकारियों ने बीजिंग के घातक तियानमेन क्रैकडाउन की सालगिरह पर किसी भी विरोध को रोकने के लिए दृढ़ संकल्प किया। चाउ हैंग-तुंग हांगकांग एलायंस के उपाध्यक्षों में से एक है, वह समूह जो तियानमेन स्क्वायर में लोकतंत्र समर्थकों पर 1989 की घातक कार्रवाई में मारे गए लोगों के शोक में विशाल मोमबत्ती की रोशनी का आयोजन करता है।

मौके पर मौजूद एएफपी के एक रिपोर्टर के अनुसार, चार लोगों ने शहर के मध्य जिले में अपने कार्यालय भवन के बाहर सुश्री चाउ को सादे कपड़ों में पुलिस अधिकारियों के रूप में पहचाना और कहा कि वे उसे गिरफ्तार कर रहे हैं। चाउ को एक काली सैलून कार में बिठाकर भगा दिया गया। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि सुश्री चाउ को लोक व्यवस्था अध्यादेश की धारा 17ए के तहत गिरफ्तार किया गया था, जिसमें गैरकानूनी सभाओं का प्रचार करना शामिल है।

इस साल की चौकसी पर हांगकांग पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है, जिसने कोरोनोवायरस महामारी का हवाला दिया, भले ही शहर ने एक महीने से अधिक समय में अस्पष्टीकृत स्थानीय प्रसारण का मामला दर्ज नहीं किया है। प्रतिबंध के बाद हांगकांग एलायंस ने कहा कि वह निगरानी नहीं चलाएगा।

व्हाइट हाउस के विज्ञान प्रमुख ने कहा- अगला टीका 100 दिन के अंदर हो तैयार

आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे चेक प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस

WTC final: इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, KL राहुल ने शेयर की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -