व्हाइट हाउस के विज्ञान प्रमुख ने कहा- अगला टीका 100 दिन के अंदर हो तैयार
व्हाइट हाउस के विज्ञान प्रमुख ने कहा- अगला टीका 100 दिन के अंदर हो तैयार
Share:

व्हाइट हाउस के नए विज्ञान सलाहकार चाहते हैं कि संभावित वायरल प्रकोप को पहचानने के बाद लगभग 100 दिनों में अगली महामारी से लड़ने के लिए एक टीका तैयार हो। बुधवार को शपथ लेने के बाद अपने पहले साक्षात्कार में, एरिक लैंडर ने निकट भविष्य में एक गुलाबी रंग चित्रित किया, जहां विज्ञान पर नए सिरे से अमेरिकी जोर न केवल प्लग-एंड-प्ले टीकों के साथ दुनिया को अगली महामारी के लिए बेहतर तरीके से तैयार करता है, बल्कि यह भी बदलता है कि दवा कैसे बीमारी से लड़ती है और रोगियों का इलाज करता है, जलवायु परिवर्तन पर अंकुश लगाता है और अंतरिक्ष की और खोज करता है।

उन्होंने "स्टार ट्रेक" संदर्भ में भी फेंक दिया। लैंडर ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "यह सिर्फ स्वास्थ्य ही नहीं, बल्कि कई मायनों में एक ऐसा क्षण है, जिससे हम मौलिक धारणाओं पर पुनर्विचार कर सकते हैं कि क्या संभव है और यह जलवायु और ऊर्जा और कई क्षेत्रों में सच है।" लैंडर ने मौखिक परंपराओं और कानूनों का दस्तावेजीकरण करने वाले एक प्राचीन यहूदी पाठ, मिशनाह के 500 साल पुराने टुकड़े पर पद की शपथ ली।

वह कैबिनेट स्तर पर पदोन्नत होने वाले विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति कार्यालय के पहले निदेशक हैं। लैंडर ने कहा कि जो बिडेन का विज्ञान पद का उन्नयन एक प्रतीकात्मक शो है "कि विज्ञान को मेज पर एक सीट होनी चाहिए" लेकिन उन्हें नीति बनाने के बारे में विभिन्न एजेंसी प्रमुखों के साथ उच्च-स्तरीय बातचीत करने की भी अनुमति देता है।

पिता चाहते थे गवर्नमेंट नौकरी करें उनका बेटा, लेकिन अशोक सर्राफ को थी एक्टिंग में दिलचस्पी

देश में लगातार घट रहे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 2,706 लोगों की मौत

देश का वो अस्पताल, जहाँ इलाज के दौरान नहीं हुई एक भी 'कोरोना मरीज' की मौत, सभी हुए स्वस्थ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -