आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे चेक प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस
आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे चेक प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस
Share:

संकटग्रस्त लोकलुभावन चेक प्रधान मंत्री लेडी बाबिस की सरकार को गुरुवार, 3 जून को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है। बाबिस पर कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में विफलता का आरोप है। एक राजनेता और एक व्यापारिक समूह के संस्थापक के रूप में हितों के टकराव के लिए अब एच की आलोचना की जाती है, और उन्हें यूरोपियन यूनियन सब्सिडी से संबंधित धोखाधड़ी के लिए मुकदमा चलाने की धमकी दी गई है। 

पांच विपक्षी रूढ़िवादी और उदारवादी दलों के प्रतिनिधियों ने घोषणा की है कि उन्होंने प्रस्ताव लाने की योजना बनाई है। एक सफल अविश्वास प्रस्ताव के लिए संसद के सभी 200 सदस्यों के साधारण बहुमत की आवश्यकता होती है। पांचों दलों के पास एक साथ 68 सांसद हैं, और दक्षिणपंथी सांसदों से अतिरिक्त वोट की उम्मीद है। 

कम्युनिस्ट केएससीएम का रवैया, जिसने अभी तक यह तय नहीं किया है कि उसके 19 सांसद सरकार के खिलाफ वोट देंगे या चैंबर छोड़ देंगे, निर्णायक माना जाता है। चेक इतिहास में केवल एक ही सफल अविश्वास मत रहा है। मेडियन एजेंसी के हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, बाबिस की एएनओ पार्टी 23 प्रतिशत वोट के साथ चुनाव में केवल दूसरे स्थान पर आएगी। सबसे मजबूत समूह समुद्री डाकू पार्टी और महापौरों और निर्दलीय पार्टी का 24 प्रतिशत के साथ चुनावी गठबंधन होगा।

WTC final: इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, KL राहुल ने शेयर की तस्वीर

जलवायु परिवर्तन के कारण उच्च जोखिम वाले देशों में से एक है पाकिस्तान: पीएम इमरान खान

बकिंघम पैलेस ने की महारानी के कार्यकाल की 'प्लेटिन जुबली' के कार्यक्रमों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -