अयोध्या फैसला से पहले हलचल तेज, गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार को दिए सुरक्षा निर्देश
अयोध्या फैसला से पहले हलचल तेज, गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार को दिए सुरक्षा निर्देश
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले में जल्द ही शीर्ष अदालत का फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है. इसलिए गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को अयोध्या में सभी सुरक्षा तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए है. कानून एवं व्यवस्था को कायम रखने व किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर अयोध्या को किसी किले में तब्दील कर दिया जाएगा.

आतंकी खतरे के संबंध में खुफिया सूचनाओं का हवाला देते हुए मंत्रालय ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के आदेश पर बीते हफ्ते जारी किए गए एक परिपत्र के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार को सचेत किया है. राज्य सरकार को पुलिस बल की अधिकतम तैनाती का निर्देश दिया गया है. वहीं सोशल साइट्स पर कोई अफवाह न फैले, इसलिए इन पर भी निगाह रखने के आदेश दिए गए हैं.

एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि अयोध्या में एक सार्वजनिक संबोधन प्रणाली (पब्लिक एड्रेस सिस्टम) को भी संचालित करने के लिए कहा गया है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि असामाजिक तत्व लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़का सकते हैं. इसलिए परिपत्र में उप्र सरकार को प्रदेश में अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्रों पर निगाह रखने और विशिष्ट स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश भी दिए हैं.

कॉलेजों में बनाए गए 8 अस्थाई जेल, धारा 144 पहले से है लागू, आखिर क्या होने वाला है अयोध्या में....

महाराष्ट्र्र की स्थिति पर शिवसेना का तंज, कहा- तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल है कि फ़िर भी तुम्हें यक़ीन नहीं

अयोध्या पर फैसला आने से पहले पीएम मोदी की मंत्रियों को सलाह, कहा- कोर्ट के फैसले का सम्मान करें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -