अयोध्या पर फैसला आने से पहले पीएम मोदी की मंत्रियों को सलाह, कहा- कोर्ट के फैसले का सम्मान करें...
अयोध्या पर फैसला आने से पहले पीएम मोदी की मंत्रियों को सलाह, कहा- कोर्ट के फैसले का सम्मान करें...
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर शीर्ष अदालत के फैसले से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को सलाह देते हुए कहा है कि वे शांति और सौहार्द्र का माहौल कायम रखने में सहायता करें. शीर्ष अदालत जो भी फैसला दे, उसका सम्मान हो. फैसला किसी के भी पक्ष में आए, न जश्न मने और न गम हो. अदालत जो भी फैसला दे, उसका सम्मान हो. पीएम मोदी ने ये सलाह मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान दी. अयोध्या मामले पर शीर्ष अदालत का फैसला 17 नवंबर तक आएगा. 

कार्तिक महीने में अयोध्या नगरी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ है. बीते 15 दिनों से प्रति दिन लगभग 10 हज़ार लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं. भीड़ को देखते हुए दो पालियों में दर्शन का इंतज़ाम किया गया है. पहली पाली सुबह 7 से 11 बजे और दूसरी पाली में दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक श्रद्धालु दर्शन करते हैं. अयोध्या में कड़े सुरक्षा पहरे के बीच 14 कोस की परिक्रमा खत्म हुई. कल सुबह 6:05 पर परिक्रमा शुरू हुई आज 24 घंटे बाद सुबह 7:49 पर परिक्रमा ख़त्म हुई है.

अयोध्या की आस्था के पद पर तक़रीबन 30 लाख श्रद्धालुओं ने परिक्रमा लगाई. अयोध्या में 14 कोस की परिक्रमा के बाद अब पंचकोशी परिक्रमा आरंभ होगी. आज यानि 7 नवंबर से पंचकोशी परिक्रमा शुरू होगी जिसमें लगभग 20 लाख श्रद्धालु परिक्रमा करेंगे. परिक्रमा आज सुबह 9.47 पर शुरू होकर 8 नवंबर दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगी. 

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द, मौलाना मदनी और संघ प्रमुख करेंगे मुलाकात

उद्धव से की RSS ने चर्चा, गवर्नर से मुलाकात करेगी भाजपा, समर्थन के नाम पर शिवसेना में दो फाड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले, कहा- जनता की सेवा करना है मेरा उद्देश्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -