मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर लगा HIV टेस्टिंग कैंप, 88 लोग मिले संक्रमित
मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर लगा HIV टेस्टिंग कैंप, 88 लोग मिले संक्रमित
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी के संकट काल के दौरान संक्रमण रोकने के लिए स्क्रीनिंग और स्कैनिंग की तादाद बढ़ा दी गई थी. इसी क्रम में रेलवे स्टेशनों पर भी संक्रमण को रोकने के लिए स्कैनिंग अनिवार्य कर दी गई थी. लोगों को इसका फायदा भी मिला. इस बीच मुंबई में कुछ प्रमुख स्टेशनों पर HIV कैंप भी लगाए गए थे, जिसमें लगभग 88 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

वर्ल्ड HIV डे पर मुंबई के 9 मुख्य स्टेशन पर मुंबई डिस्ट्रिक्ट्स एड्स कंट्रोल सोसाइटी द्वारा HIV टेस्ट कैंप का आयोजन किया गया था. इस कैंप में लगभग 29,314 लोगों की जांच की गई. जिसमे से 88 लोग HIV से संक्रमित पाए गए हैं. 1 दिसंबर को 'विश्व एचआईवी दिवस' के मौके पर, MDACS ने बीमारी के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए थे. ऐसा ही एक कार्यक्रम शहर के मुख्य रेलवे स्टेशनों पर भी आयोजित किया गया था, जहां लोग स्वेच्छा से आकर टेस्ट करा सकते थे. यह परीक्षण सेंटर अंधेरी, बांद्रा, बोरीवली, सीएसएमटी, दादर, घाटकोपर, कुर्ला, मानखुर्द और वडाला समेत 9 अहम रेलवे स्टेशनों पर रखे गए थे.

MDACS के अतिरिक्त परियोजना निदेशक डॉ विजय करंजकर ने बताया है कि, 'हमने दिसंबर में प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर 10 दिवसीय स्क्रीनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया था. मुंबईकरों ने उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया दी.  कुल 29,314 लोगों का परीक्षण किया गया और 88 (0.3%) लोग संक्रमित पाए गए. 

पिता ने ऑटो बेचकर बेटी को पढ़ाया, आज पहली 'महिला अग्निवीर' बनीं हिशा बघेल

'देश की आबादी 140 करोड़ रुपए...', जुबान फिसलने पर फिर ट्रोल हुए राहुल गांधी

नोएडा: कंटेनर और Alto कार में जोरदार भिड़ंत, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -