'हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनो गरीबी दूर हो जाएगी', भोपाल के स्कूल में धर्म परिवर्तन का धंधा

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित एक स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आने के बाद बवाल मच गया है। जी हाँ और जैसे ही यह जानकारी सामने आई वैसे ही बड़ा हंगामा खड़ा हो गया है। इस मामले में यह बताया जा रहा है कि स्कूल में गरीब हिंदू छात्रों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। वहीं पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई भी की है। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में प्रबंधन पर आरोप है कि स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को ईसाई धर्म में अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। केवल यही नहीं बल्कि यहां लोगों से कहा जा रहा था, ''यीशु' की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से गरीबी दूर हो जाएगी'।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने स्कूल में चल रहे इस खतरनाक खेल की शिकायत थाने में की थी। जी हाँ और दूसरी तरफ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद जब पुलिस वहां मौके पर पहुंची, तो काफी संख्या में हिंदू लड़के-लड़कियां यीशू की प्रार्थना करते मिले। पुलिस का कहना है कि यहां राजेश मालवीय नाम का शख्स अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को बता रहा था कि हिंदू धर्म बुरा है और किश्चिन धर्म अच्छा है। वहीं आगे यह भी बताया गया है कि स्कूल में पढ़ने वाली छात्रों का इस कदर ब्रेनवॉश किया गया है कि उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता।

छात्रों ने पुलिस से भी कहा कि धर्म परिवर्तन में बुराई क्या है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ गांधी नगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिस को गिरफ्तार कर लिया है। जी हाँ और उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है, हालांकि, अब तक स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार बताया जा रहा है।

वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट सुरक्षा बल, आज होगी बैठक!

ऐतिहासिक जीत पर आया श्रीकांत का बड़ा बयान, कहा- "यह करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि में से एक..."

1000वीं जीत के साथ इटली ओपन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -