वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट सुरक्षा बल, आज होगी बैठक!
वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट सुरक्षा बल, आज होगी बैठक!
Share:

जम्मू और कश्मीर में जारी हिंसक घटनाओं के बाद लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा दिल्ली पहुंच गए हैं। इसी के साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि गृहमंत्री अमित शाह भी केंद्र शासित प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक कर सकते हैं। जी हाँ और सरकार और सुरक्षाबल आज यानी सोमवार से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा को लेकर भी अलर्ट नजर आ रहे हैं। आप सभी को बता दें कि सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार, सिन्हा दिल्ली पहुंच गए हैं और संभावना है कि वह कुछ दिन राजधानी में ही रहेंगे। दूसरी तरफ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह भी जम्मू और कश्मीर के दिवसीय दौरे पर हैं।

जी दरअसल सिंह अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया शाह अमरनाथ यात्रा से पहले उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक कर सकते हैं। इसी के साथ ही वह इस सप्ताह जम्मू और कश्मीर में कानून-व्यवस्था पर भी चर्चा कर सकते हैं। आपको पता हो बीते गुरुवार को माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में कटरा में आग लग गई थी। जी हाँ और इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि, 22 घायल हो गए थे। इसी के साथ इससे पहले चडूरा में तहसील दफ्तर में काम करने वाले राहुल भट्ट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कहा गया था कि यह घटना आतंकी हमला थी। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने यह भी कहा कि बस में धमाके के लिए स्टिकी बॉम्ब का इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा यह भी दावा किया गया है कि, 'अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। साथ ही पहले से तय के मुकाबले ज्यादा सैनिक भी तैनात किए जाएंगे।' वहीं खबर यह भी है कि CRPF डीजी जमीनी हालात का जायजा लेने के बाद अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देंगे। वह आज यानी सोमवार शाम दिल्ली पहुंच सकते हैं। इसके अलावा यह भी संभावना है कि सरकार वैष्णो देवी मंदिर में भी अतिरिक्त सैनिक तैनात कर सकती है।

जी दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते कुछ दिनों से कई इंटेलीजेंस इनपुट्स आ रहे हैं, जिनमें ये संकेत हैं कि आतंकी संगठन मंदिरों, कश्मीरी पंडितों और जम्मू और कश्मीर में रह रहे प्रवासियों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इनपुट्स यह भी बता रहे हैं कि आतंकी संगठनों ने जम्मू में आक्रामक होकर काम करना शुरू कर दिया है, जो जम्मू और कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों के लिए चुनौती बन रहा है।

ऐतिहासिक जीत पर आया श्रीकांत का बड़ा बयान, कहा- "यह करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि में से एक..."

1000वीं जीत के साथ इटली ओपन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

त्रिपुरा: 17 साल की नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -