1000वीं जीत के साथ इटली ओपन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

फ्रेंच ओपन से एक सप्ताह पहले सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शानदार लय प्राप्त करते हुए शनिवार को यहां कास्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने रूड पर 6-4, 6-3 की जीत के साथ वर्ष के अपने अब तक के सबसे बड़े फाइनल में स्थान बनाया जहां वह छठा खिताब जीतने की कोशिश करने वाले है। 

जोकोविच ने अपने करियर की 1000वीं जीत भी अपने नाम दर्ज कर चुके है। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले जिमी कोनर्स(1,274 जीत), रोजर फेडरर (1,251), इवान लेंडल (1,068) और रफेल नडाल (1,051) के उपरांत सिर्फ 5वें पुरुष खिलाड़ी हैं। मैच के उपरांत जोकोविच को केक दिया गया जिस पर ‘1,000' लिखा हुआ था। कोरोना वायरस से जुड़ा टीकाकरण नहीं कराने की वजह से जोकोविच को सत्र के बीच कई टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा जिसमें आस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है। 

जोकोविच फाइनल में स्टीफानोस सितसिपास से भिड़ने वाले है और यूनान के इस खिलाड़ी के विरुद्ध लगातार 5 मैच जीतने के क्रम को आगे बढ़ाना चाह रहे है। सितसिपास ने एलेक्सांद्र ज्वेरेव को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-3 से हराकर पहली बार रोम में फाइनल में भी अपना स्थान बना लिया है। महिला सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय इगा स्वियाटेक ने एरिना सबालेंका को 6-2, 6-1 से हराकर लगातार 27वीं जीत हासिल कर ली है। फाइनल में उनका सामना ओन्स जेबुर से होगा जिन्होंने दारिया कसात्किना को 6-4, 1-6, 7-5 से हराकर लगातार 11वां मुकाबला भी जीत लिया है। 

थॉमस कप बैडमिंटन में पहली बार टीम इंडिया ने किया कमाल, लहराया तिरंगा

8 महीने बाद देश के सबसे लंबे दिल्ली-लेह रूट पर बस सेवा बहाल

एंड्रयू साइमंड्स के निधन से खेल जगत में पसरा मातम, इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -