ऐतिहासिक जीत पर आया श्रीकांत का बड़ा बयान, कहा- "यह करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि में से एक..."

इंडियन बैडमिंटन टीम की थॉमस कप की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ब भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में से एक किदाम्बी श्रीकांत ने इसे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों को शुमार कर लिया है। इंडियन टीम ने 14 बार की चैम्पियन इंडोनेशिया पर 3-0 की जीत से पहली बार थॉमस कप में जीत हासिल की जिसमें श्रीकांत ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट में एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा।

श्रीकांत ने इस बारें में बोला है कि व्यक्तिगत स्पर्धायें हमेशा टीम स्पर्धाओं से अलग होती है और हमें मुश्किल से ही टीम स्पर्धायें खेलने के लिए ही मिलती है और थॉमस कप फाइनल्स बड़ा टीम टूर्नामेंट है। इसलिए इतना बड़ा टूर्नामेंट जीतना वास्तव में बड़ा क्षण है। ऐसा वास्तव में हो चुका है, इससे महसूस करने में अब और भी वक़्त लगेगा। मैं इसे अपनी सबसे बड़ी जीत में से एक करार करूंगा और मैं खुश हूं कि प्रत्येक खिलाड़ी बहुत अच्छा खेला। मुझे नहीं लगता कि यह व्यक्तिगत जीत है, यह सभी 10 खिलाड़ियों की जीत है, जब भी जरूरत पड़ी, प्रत्येक ने योगदान भी प्रदान किया है।

बीते वर्ष स्पेन में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले श्रीकांत ने कहा कि वह अपनी जीत की तुलना नहीं कर सकते लेकिन यह उनके करियर की बड़ी जीत में से एक था। मैंने दिसंबर में भी विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया था और यह एक अन्य टूर्नामेंट था जिसमें मैंने अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। मैं अपनी इन जीत की तुलना नहीं कर सकता, मैं अपनी इन जीत को रैंक नहीं करना चाहता, ये सभी अहम हैं।

थॉमस कप बैडमिंटन में पहली बार टीम इंडिया ने किया कमाल, लहराया तिरंगा

8 महीने बाद देश के सबसे लंबे दिल्ली-लेह रूट पर बस सेवा बहाल

एंड्रयू साइमंड्स के निधन से खेल जगत में पसरा मातम, इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -