फ्री में होगी कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की हायर एजुकेशन, सरकार ने किया बड़ा ऐलान
फ्री में होगी कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की हायर एजुकेशन, सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने देशभर में भारी हाहाकार मचाया था जिसके चलते कई लोगों ने अपनी जान गँवाई थी। वही इसको लेकर सोमवार को महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने ऐलान किया है कि राज्य सरकार उन कॉलेज विद्यार्थियों के लिए हायर एजुकेशन की पूरी फीस कवर करेगी, जिन्होंने कोरोना महामारी में अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है। कांग्रेस के नेता शिरीष चौधरी के एक प्रश्न के उत्तर में प्रदेश के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री ने राज्य विधानसभा में यह ऐलान किया।

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, "विभिन्न सरकारी कॉलेजों के 931 स्नातक एवं 228 स्नातकोत्तर विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता दोनों को कोरोना महामारी में खो दिया है। सरकार उनके पूरे कोर्स की फीस का भुगतान करेगी।" उन्‍होंने कहा कि इस विकल्प से प्रदेश के खजाने को प्रति वर्ष 2 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च आएगा। 

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बड़े आँकड़े में बच्‍चों ने अपने माता-पिता को खो दिया था। तत्पश्चात, अधिकांश प्रदेश सरकारों ने महामारी में अनाथ हुए स्‍कूली बच्‍चों के लिए मुफ्त शिक्षा की घोषणा की थी। महाराष्‍ट्र ने अब हायर एजुकेशन में भी अंडर ग्रेजुएट या पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्स कर रहे विद्यार्थियों की फीस भरने की घोषणा की है।

बेहद सस्ते में लिए लेह-लद्दाख का आनंद, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज

एशिया कप: भारत-पाक मैच में कौन जीतेगा ? अफरीदी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों के 'सम्मान' पर भड़के फडणवीस, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -