बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों के 'सम्मान' पर भड़के फडणवीस, जानिए क्या कहा?
बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों के 'सम्मान' पर भड़के फडणवीस, जानिए क्या कहा?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज मंगलवार को बिलकिस बानो केस से जुड़े अपराधियों पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि अपराधियों को यदि सम्मानित किया गया है तो यह ठीक नहीं है तथा ऐसे कृत्यों का कोई स्पष्टिकरण नहीं हो सकता। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2022 में हुए बिलकिस बानो रेप केस के 11 अपराधियों को पिछले दिनों सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद गुजरात सरकार ने माफी नीति के आधार पर रिहा किया था। किन्तु अपराध से जुड़े लोगों को सम्मानित करना ठीक नहीं है।

उपमुख्यमंत्री ने यह बात विधान परिषद में हुई चर्चा के दौरान कही। वहां भंडारा जिले में तीन लोगों द्वारा 35 वर्षीय एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न की घटना पर चर्चा हो रही थी। फडणवीस ने कहा कि सदन में बिलकिस बानो के मुद्दे को नहीं उठाया जाना चाहिए। फडणवीस ने कहा, 'अपराधियों को लगभग 20 वर्ष पश्चात्, जेल में 14 वर्ष गुजारने के बाद रिहा किया गया है। सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद रिहाई हुई। किन्तु यदि किसी अपराधी को सम्मानित किया जाता है तथा उसका स्वागत किया जाता है तो यह गलत है। अपराधी तो अपराधी होता है तथा इस कृत्य को जायज नहीं ठहराया जा सकता।’

बिलकिस बानो गैंगरेप एवं उसके परिवार के 7 सदस्यों के क़त्ल के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 अपराधियों को 15 अगस्त को रिहा किया गया था। गुजरात की भाजपा सरकार ने माफी नीति के तहत उनको सजा पूरी होने से पहले रिहा किया था। गोधरा जेल से रिहाई के बाद अपराधियों का पुष्पमालाएं पहनाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया था।

गांधी परिवार के 'वफादार' अशोक गहलोत बनेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष ?

'भाजपा से गठबंधन करने पर गुलाम बनना पड़ेगा', इस नेता ने दिया बड़ा बयान

भ्रष्टाचार के आरोपों पर कैसे जवाब देते हैं ? CM सरमा से सीखें मनीष सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -