एशिया कप: भारत-पाक मैच में कौन जीतेगा  ? अफरीदी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
एशिया कप: भारत-पाक मैच में कौन जीतेगा ? अफरीदी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस एक बार फिर टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले महामुकाबले को देखने के लिए बेताब हैं। 28 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले एशिया कप में दोनों टीमें करीब 10 महीने बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इससे पहले गत वर्ष वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों में मुकाबला हुआ था, जहां पहली बार वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ये मैच भी उसी स्टेडियम (दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम) में खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तान ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप मैच में मात दी थी।

इसे बड़े मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को मैच के परिणाम पर अपना फैसला देने के लिए कहा पूछा गया, जिस पर उन्होंने बेहतरीन जवाब दिया है। रविवार को Twitter पर अपने फैंस के साथ एक सत्र के दौरान, अफरीदी से शाहीन अफरीदी की चोट से लेकर विराट कोहली के फॉर्म और उनकी भविष्य की योजनाओं समेत कई मुद्दों सवाल किए गए। इन सवालों के बीच एक प्रशंसक ने उनसे भारत और पाकिस्तान मुकाबले को लेकर भी सवाल पूछ लिया।

एक प्रशंसक ने पूछा कि, 'पाकिस्तान और भारत मैच में कौन सी मजबूत टीम है और आपको क्या लगता है कि कौन यह मुकाबला जीतेगा? जाहिर सी बात है कि शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, इस कारण इसकी उम्मीद अधिक थी कि वह इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान का नाम लेंगे। मगर, उन्होंने सबको चौंकाते हुए कहा कि, 'यह निर्भर करता है कि कौन कम से कम गलतियां करता है।'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में कुल 14 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 8 और पाकिस्तान ने 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं। टूर्नामेंट के बीते 12 वर्षों में भारत को केवल एक बार पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है। उनकी एकमात्र शिकस्त 2014 में मीरपुर में हुई थी।

2 साल बाद लौटेगा सुब्रतो कप, बांग्लादेश के स्कूल से भी हिस्सा लेगी टीम

AIFF का फीफा के नाम पत्र, जानिए क्या है इसमें खास

चेन्नई ओपन में अंकिता रैना को इस खेल में मिला वाइल्ड कार्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -