रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की पूरी तैयारी, हर हाल में चीन को मिलेगा मुंह तोड़ जवाब
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की पूरी तैयारी, हर हाल में चीन को मिलेगा मुंह तोड़ जवाब
Share:

शुक्रवार को चीन से तनाव के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ लेह का दौरा करेंगे. 

Citroen ने अपनी लेटेस्ट कारों के स्टाइलिश अवतार का किया खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन की हरकतों की वजह से सीमा पर सेना की तैयारियों को बरकरार रखा गया है. चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सेना की तैनाती को और बढ़ा दिया है. भारत ने भी उसी लेवल पर सेना तैनात की हैं, ताकि चीन की किसी भी हरकत का फौरन मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके. वहीं, दूसरी तरफ कोर कमांडर के स्‍तर तीसरी दौर की बातचीत जारी है. बातचीत में दोनों पक्षों ने जल्द से जल्द एलएसी पर चरणबद्ध तरीके से पीछे हटने पर जोर दिया. 

इस कंपनी ने जून में बेची 2012 गाड़िया

चीन की हर हरकत पर भारत द्वारा नजर रखी जा रही है. जिसका मुकाबला करने के लिए भारतीय वायुसेना ने अपनी संपूर्ण तैयारी कर ली है. पूरे इलाके में एडवांस्‍ड क्विक रिएक्‍शन वाला सतह से हवा में मार करने वाला मिसाइल डिफेंस सिस्टम लगाया गया है. जो किसी भी फाइटर जेट को कुछ सेकेंड्स में तबाह कर सकता है. आर्मी ने पूर्वी लद्दाख में 'आकाश' मिसाइलें भी भेजी हैं. वायुसेना के लड़ाकू वि‍मान पहले से ही काफी सक्रिय हैं. वही, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे 23 जून को लेह के सेना के अस्‍पताल में इलाज करा रहे जवानों से मिले थे. इसके बाद वह लद्दाख के अग्रिम मोर्च पर भी गए, जहां मौजूद जवानों का उन्‍होंने हौसला बढ़ाया. जनरल नरवणे ने सैनिकों को भरोसा दिलाया कि जरूरत पड़ने पर पूरी सेना उनके साथ खड़ी है.

बड़ी खबर: भारत के इस एप को हर घंटे किया जा रहा है भरी मात्रा में

डाउनलोडएयरटेल ने की चाइनीज एप ब्लॉक करने की शुरुआत

Hero Xtreme 160R का नही है कोई मुकाबला, इस बाइक से मिल रही चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -