Citroen ने अपनी लेटेस्ट कारों के स्टाइलिश अवतार का किया खुलासा
Citroen ने अपनी लेटेस्ट कारों के स्टाइलिश अवतार का किया खुलासा
Share:

फ्रांस की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी 2020 Citroen C4 और Citroen e-C4 के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी का खुलासा कर दिया है. ये दोनों ही मॉडल्स Citroen हैचबैक का 10वीं जनरेशन मॉडल है. पहली Citroen C4 को 1928 में लॉन्च किया गया था. इन दोनों कारों के डिजाइन से पिछले महीने ही पर्दा उठाया गया था. Citroen ने अब हमें उन सभी का सबसे महत्वपूर्ण विवरण पेश किया है. इंजन विकल्प की बात करें तो नई जनरेशन C4 में एक पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पहली बार एक फुली इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी दिया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इलेक्ट्रिक C4 और ई-C4 में एक 50 kWh की लीथियम-आयन बैटरी दी जाएगी जो WLTP (World Harmonised Light-Duty Vehicle Test Procedure) सर्टिफाइड होगी और यह 350 किलोमीटर तक का रेंज देगी. इलेक्ट्रिक मोटर 134.1 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. स्पोर्ट मोड पर 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.7 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 150 kmph है. इलेक्ट्रिक Citroen C4 को 100 kW पब्लिक फास्ट-चार्जर के जरिए 80 फीसद तक चार्ज होने में 30 मिन का वक्त लगता है. घर में मौजूद 32 एम्पियर वॉल बॉक्स चार्जर के जरिए इसे फुल चार्ज करने पर 7 घंटे 30 मिनट का वक्त का वक्त लगता है, जबकि 11 kW चार्जर के लिए इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे का वक्त लगता है.

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

इसके अलावा Citroen C4 में 5 पेट्रोल इंजन विकल्प और दो डीजल इंजन विकल्प मौजूद हैं. इसके साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा सकता है. स्टाइलिंग की बात करें तो Citroen C4 और e-C4 दिखने में लगभग समान है और इसके रियर में कूपे एसयूवी जैसी रूफलाइन दी गई है. इसका फ्रंट एंड काफी तेज होगा और इसमें एक पतली ग्रिल, एंगुलर हेडलैंप्स और डिस्टिक्ट डबल लाइन DRLs दिए जाएंगे. हैचबैक में कंपनी ने विभिन्न कलर बंपर्स और साइड में क्लैडिंग दी हैं. रियर भी काफी स्टाइलिश है और इसमें एक मस्कुलर बूट और बेहतरीन दिखने वाले टेल लैंप्स दिए हैं. डिजाइन भाषा क बात करें तो इसमें पूरी तरह एक नया डिजाइन देखने को मिलेगा और ऐसे डिजाइन के साथ ही भारत में भी Citroen कारों को उतारा जा सकता है.

भारत में Hero Xtreme 160R हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

मात्र 69,422 की कीमत में भारत में लॉन्च हुई हौंडा की स्टाइलिश बाइक

ऑटो सेक्टर को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते है पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -