रूस में क्रैश हुआ हेलीकाप्टर, 6 लोगों की मौत, 7 घायल
रूस में क्रैश हुआ हेलीकाप्टर, 6 लोगों की मौत, 7 घायल
Share:

मॉस्को: रूस के साइबेरिया में आज यानी गुरुवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार छह लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए  रूसी आपातकालीन अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। रूस के आपातकालीन मंत्रालय की अल्ताई शाखा ने कहा कि दक्षिणी साइबेरिया के अल्ताई गणराज्य में एमआई-8 हेलीकॉप्टर में लैंडिंग के दौरान आग लग गई और वह बिजली लाइन से टकरा गया। इसने ऑनलाइन एक बयान जारी किया जिसमें हेलिकॉप्टर के मलबे में लगी आग की तस्वीर थी।

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने देश के नागरिक उड्डयन नियामक रोसावियात्सिया का हवाला देते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर एक निजी कंपनी का था और पर्यटकों के एक समूह को ले जा रहा था। जहाज पर कुल लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं है। आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, विमान में कुल 12 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे, लेकिन आपातकालीन मंत्रालय ने विमान में कुल संख्या 13 बताई है।

परस्पर विरोधी रिपोर्टों का अभी कोई स्पष्ट आंकड़ा नहीं निकल पाया है। बता दें कि, Mi-8 एक दो इंजन वाला हेलीकॉप्टर है जिसे 1960 के दशक में डिज़ाइन किया गया था। इसका उपयोग रूस में, जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं, पड़ोसी देशों और कई अन्य देशों में व्यापक रूप से किया गया है।

इंडोनेशिया ने Twitter को किया ब्लॉक, कारण बना X का निशान

'ब्रिटेन बनेगा इस्लामी राष्ट्र, बकिंघम पैलेस को बनाएंगे मस्जिद..', लंदन से कट्टरपंथी मौलाना गिरफ्तार, युवाओं में भर रहा था ज़हर

यहाँ महिलाओं के सजने संवरने पर लगी रोक! बंद हो रहे हजारों ब्यूटी सलून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -