इंडोनेशिया ने Twitter को किया ब्लॉक, कारण बना X का निशान
इंडोनेशिया ने Twitter को किया ब्लॉक, कारण बना X का निशान
Share:

जकार्ता: ट्विटर की जगह लेने वाली अपनी रीब्रांडेड सोशल मीडिया सेवा के लिए एलन मस्क ने जिस वेबसाइट X।com को चुना था, उसे इंडोनेशिया में ब्लॉक कर दिया गया है। मुस्लिम बहुसंख्यक देश के संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (कोमिनफो) के मुताबिक, यह डोमेन अवैध सामग्री से जुड़ा हुआ है।

मंत्रालय के प्रवक्ता उस्मान कंसोंग ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि "X।com का उपयोग पहले अन्य साइटों (अधिकतर पोर्न साइटों) की मेजबानी के लिए किया जाता था, जो हमारे कानूनों का अनुपालन नहीं कर रहे थे और कोमिनफो ब्लॉकलिस्ट में शामिल थे।" उन्होंने डोमेन नाम को ब्लैकलिस्ट करने के सटीक आधार का कोई उल्लेख नहीं किया। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जुआ और अश्लील साहित्य जैसी "नकारात्मक सामग्री" के खिलाफ सरकार के अभियान के हिस्से के रूप में वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया था। कंसॉन्ग ने दावा किया कि मंत्रालय ने इस मामले पर मस्क की कंपनी से बात की थी। उन्होंने कहा, "आज पहले, हमने ट्विटर के प्रतिनिधियों से बात की और वे हमें यह कहने के लिए एक पत्र भेजेंगे कि X।com का उपयोग ट्विटर द्वारा किया जाएगा।" बता दें कि, मस्क ने सोमवार को खुलासा किया था कि ट्विटर अपने नाम और पहचाने जाने वाले नीले पक्षी वाले लोगो को गहरे भूरे रंग के एक वर्ग के अंदर एक सफेद अक्षर "X" से बदल देगा। 

मस्क ने पिछले साल Twitter को खरीदा था। उन्होंने दावा किया था कि यह लुक ट्विटर के अपडेटेड फीचर्स के लिए अधिक उपयुक्त होगा। मस्क ने कहा, "हम आपके संपूर्ण वित्तीय जगत का संचालन करने और आगामी महीनों में व्यापक संचार जोड़ने में सक्षम होंगे। हमें पक्षी को अलविदा कहना चाहिए क्योंकि ट्विटर नाम उस स्थिति में अर्थहीन है।" बता दें कि, इंडोनेशिया में नेटफ्लिक्स को "अश्लील साहित्य, एलजीबीटी अधिकार या हिंसा जैसी नकारात्मक सामग्री" के प्रचार के कारण 2016 से 2020 तक प्रतिबंधित कर दिया गया था।

'मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत..', पीएम मोदी ने 2024 चुनाव से पहले दे दी बड़ी गारंटी

'ब्रिटेन बनेगा इस्लामी राष्ट्र, बकिंघम पैलेस को बनाएंगे मस्जिद..', लंदन से कट्टरपंथी मौलाना गिरफ्तार, युवाओं में भर रहा था ज़हर

वर्ल्ड कप 2023: भारत-पाक के महामुकाबले में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI के पास पहुंची ये डिमांड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -