'ब्रिटेन बनेगा इस्लामी राष्ट्र,  बकिंघम पैलेस को बनाएंगे मस्जिद..', लंदन से कट्टरपंथी मौलाना गिरफ्तार, युवाओं में भर रहा था ज़हर
'ब्रिटेन बनेगा इस्लामी राष्ट्र, बकिंघम पैलेस को बनाएंगे मस्जिद..', लंदन से कट्टरपंथी मौलाना गिरफ्तार, युवाओं में भर रहा था ज़हर
Share:

लंदन: कट्टरपंथी मौलाना अंजेम चौधरी के खिलाफ ब्रिटेन में आतंकवाद के तीन केस दर्ज किए गए हैं। पाकिस्तानी मूल का 56 वर्षीय ब्रिटिश मौलाना पिछले हफ्ते लंदन में अरेस्ट कर लिया गया था। पुलिस ने बताया है कि उस पर एक प्रतिबंधित संगठन का सदस्य बनने, एक आतंकवादी संगठन को निर्देश देने और एक प्रतिबंधित संगठन के लिए समर्थन इकठ्ठा करने को लेकर बैठकों को संबोधित करने का इल्जाम है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मौलाना अंजेम चौधरी को ब्रिटिश पुलिस ने 17 जुलाई को पकड़ा था। पूछताछ के बाद 24 जुलाई को उसे कोर्ट में पेश किया गया। अंजेम चौधरी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-मुहाजिरौन का सरगना रह चूका है। इस संगठन पर 2006 में ब्रिटिश सरकार ने बैन लगा दिया था। चौधरी इंग्लैंड में रहने वाले हिन्दुओं के खिलाफ नफरती और जहरीले बयान देकर मुस्लिमों को हिंसा के लिए भड़कता रहता है। यही नहीं, यह मौलाना ब्रिटेन में खलीफा का शासन यानी शरिया कानून लागू करना चाहता था। ब्रिटिश शाही परिवार के आधिकारिक निवास बकिंघम पैलेस को मस्जिद में तब्दील करने की इच्छा रखता है। 

पुलिस का कहना है कि, अंजेम चौधरी ने अमेरिका पर हुए 9/11 के हमले में शामिल आतंकियों का भी महिमामंडन किया था। ब्रिटिश अभियोजन ने कोर्ट में यह भी बताया है कि अंजेम चौधरी ने छोटे-छोटे समूहों को ऑनलाइन कट्टरपंथ का पाठ पढ़ाया और मुस्लिमों को अल-मुहाजिरौन में भर्ती होने के लिए भड़काया। वह जून 2022 से लगातार साप्ताहिक भाषण दे रहा था और अपने भाषणों में वह इंग्लैंड को एक इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए मुस्लिमों को भड़का रहा था। ब्रिटिश पुलिस ने अंजेम चौधरी के साथ खालिद हुसैन नामक एक अन्य आतंकी को भी अदालत में पेश किया था। 28 वर्षीय खालिद हुसैन पर भी आतंकी संगठन अल-मुहाजिरौन का सदस्य होने का इल्जाम है। खालिद हुसैन मूल रूप से कनाडा का निवासी है। उसे भी 17 जुलाई को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से अरेस्ट किया गया था। खालिद और अंजेम चौधरी पर एक साथ ऑनलाइन काम करने और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का इल्जाम है। दावा किया जा रहा है कि कोर्ट की 23 मिनट की सुनवाई में अंजेम चौधरी अधिकतर समय चुप ही रहा। उसने केवल अपना परिचय बताने के लिए मुँह खोला था। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 अगस्त 2023 की तारीख मुक़र्रर की है।

रिपोर्ट के अनुसार, अंजेम चौधरी एक समय में ब्रिटेन का सबसे हाई प्रोफाइल इस्लामी ‘उपदेशक’ माना जाता था। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का समर्थन करने के लिए मुस्लिमों को उकसाने को लेकर उसे 2016 में ब्रिटेन में कैद किया गया था। 2018 में उसकी रिहाई हुई थी। उस पर सार्वजनिक भाषण देने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया था। मगर, कुछ समय शांत रहने के बाद वह फिर से कट्टरपंथ का जहर उगलने लगा, जिसके बाद उसे फिर अरेस्ट किया गया है।

दुर्गा मंदिर में घुसकर खलील मियां में मचाई तोड़फोड़, अल्लाह हु अकबर के नारे लगाकर तोड़ी माता की मूर्तियां !

बामियान बुद्ध की मूर्तियां: कट्टरपंथ के कारण खो गई प्राचीन विरासत

TTP पर कार्रवाई के लिए अफगानिस्तान की शरण में पाकिस्तान, लेकिन भाव नहीं दे रहा तालिबान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -