केदारनाथ में भारी बर्फ़बारी, 3 मई तक रोकी गई यात्रा, रजिस्ट्रेशन भी बंद
केदारनाथ में भारी बर्फ़बारी, 3 मई तक रोकी गई यात्रा, रजिस्ट्रेशन भी बंद
Share:

देहरादून: मौसम के बदलते मिजाज और श्रद्धालुओं की बढ़ती तादाद को देखते हुए समुचित व्यवस्था न होने की वजह से राज्य सरकार ने केदारनाथ यात्रा को आगामी 3 मई तक के लिए रोक दिया है। इसके साथ ही ऋषिकेश के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर केदारनाथ के लिए पंजीकरण बंद कर दिया है, ताकि श्रद्धालुओं की भीड़ को मैनेज किया जा सके। बता दें कि, आज यानी सोमवार को केदारनाथ में भारी बर्फबारी हुई है।

अपर आयुक्त गढ़वाल प्रशासन नरेंद्र सिंह क्यूरियाल ने जानकारी दी है कि बाबा केदारनाथ के प्रति आस्था के चलते हुए भारी संख्या में भक्त केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। धाम में श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था न होने के कारण और खराब मौसम के चलते ठहरने के लिए उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देजनर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावनाओं के चलते पर्यटन विभाग ने आगामी 3 मई तक के लिए केदारनाथ यात्रा के लिए किए जा रहे पंजीकरण पर रोक लगा दी है।

ऋषिकेश ट्रांजिट कैम्प के पंजीकरण अधिकारी प्रेमानंद व्यास ने जानकारी दी है कि बाबा केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए बड़ी तादाद में भक्त रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पहुंच रहे हैं। मौसम के रुख के मद्देनज़र फिलहाल यात्रियों को जानकारी देते हुए केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए 3 मई के बाद रजिस्ट्रेशन करवाने की हिदायत दी जा रही है। इसके साथ ही 3 मई के बाद बाबा केदारनाथ की यात्रा के लिए पर्यटन विभाग तारीख निर्धारित करेगा।

'जलती चिता से लाश निकालकर 5 हिन्दुओं ने किया बलात्कार..', सोशल मीडिया पर क्यों फैलाया जा रहा ये झूठ?

'1000 लड़कियों का यौन शोषण..', ब्रजभूषण सिंह बोले- शिलाजीत की रोटियां खाता हूँ क्या ?

गलत तरीके से बाल काटे, तो ITC मौर्या होटल पर लगा 2 करोड़ रुपए जुर्माना, अब SC करेगी फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -