तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी, राहत कार्य के लिए NDRF की टीमें तैनात
तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी, राहत कार्य के लिए NDRF की टीमें तैनात
Share:

 

चेन्नई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगामी सप्ताह में तमिलनाडु और केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के लिए विशेष रूप से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो भारी वर्षा के उच्च जोखिम का संकेत देता है। इसके अतिरिक्त, राज्य के आठ अन्य जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है, जो इन क्षेत्रों में तैयारियों और सावधानी की आवश्यकता को दर्शाती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तिरुवल्लूर जिले में तीव्र वर्षा के बाद, चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) ने कन्याकुमारी, रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले दो दिनों में चेन्नई के कुछ हिस्सों में भी मध्यम बारिश का अनुमान है। केरल में, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और कोझिकोड जैसे जिलों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे इन क्षेत्रों में संभावित बाढ़ और संबंधित मुद्दों के बारे में चिंताएं बढ़ गईं। तमिलनाडु के तिरुवरुर जिले में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई, सप्ताहांत में 11 सेमी दर्ज की गई, जिससे जलभराव और अन्य मौसम संबंधी चुनौतियों का खतरा पैदा हो गया।

पूर्वानुमान के जवाब में, तमिलनाडु के तीन जिलों में 400 से अधिक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) कर्मियों को तैनात किया गया है, और अतिरिक्त 200 कर्मियों को किसी भी आवश्यक बचाव अभियान के लिए तैयार रहने के लिए चेन्नई में तैनात किया गया है। इन उपायों का उद्देश्य अपेक्षित भारी वर्षा से उत्पन्न होने वाली संभावित आपात स्थितियों से निपटने की क्षमता बढ़ाना है। जैसा कि IMD चेतावनी जारी करता है और अधिकारी सक्रिय कदम उठाते हैं, ध्यान तमिलनाडु और केरल में अनुमानित भारी बारिश के प्रभाव को कम करने पर है। NDRF कर्मियों की तैनाती प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए तैयारियों और त्वरित प्रतिक्रिया के महत्व को रेखांकित करती है।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार से भड़के फैंस, दुकान से TV उठाकर सड़क पर फेंके

छठ पूजा में शामिल हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, बोले- छठी मैया सबको सुखी और स्वस्थ रखे

पत्नी का था अवैध संबंध तो दुखी पति ने पूरे परिवार को दे दिया जहर और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -